शिकायत के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है

Problem Logoआदरणीय मुख्यमंत्री महोदया ,
आपको पिछले एक माह से पत्र द्वारा अजमेर के वैशाली नगर सेक्टर – 3 क्षेत्र में चल रहे सड़क व् नाली निर्माण के बारे में चल रहा नगर निगम अधिकारीयों और ढेकेदार की मन मानी के कारन यहाँ खर्च किये जा रहे करीब 15,00,000 रूपये आपसी लेनदेन और भ्रस्टाचार में पुरे कर दिए गए !लेकिन यहाँ पर मेरे द्वारा कई बार शिकायत करने पर भी न तो यहाँ नालियों को सड़क के दोनों और डिवाइड किया जा रहा है और न ही गंदे पानी कि निकासी के लिए कोई ध्यान दिया गया बस सड़क और नाली बना दी जा रही है !
जबकि यह क्षेत्र आना सागर के करीब होने से बारिश में पानी लोगों के घरों तक भर जाता है ! और वेसे भी बनायीं गयी नाली का पानी नहीं जा रहा जिसके फ़ोटो आपको भेज रहा हूँ!
मात्र 170 मीटर सड़क व् नाली बनते हुए करीब 6 माह हो गए जिससे यहाँ रह रहे लोगों को घरों में जाने व् गंदगी से परेशानी हो रही है !
मेरी जानकारी के अनुसार ढेकेदार व् नगर निगम के अधिकारी किसी व्यक्ति विशेष के दबाव के कारण सड़क को काट कर नाली निर्माण नहीं करा रहे हैं ! शर्म कि बात यह है कि मात्र 10 मीटर लम्बी सड़क में तीन जगह से सड़क को काटा गया ! फिर भी यहाँ से गन्दा पानी नहीं जा रहा !
नगर निगम के अधिकारी जे। ई। एन। मिस्टर साहू को इसकी जानकारी दी गयी तो उनका कहना है कि हम क्या करें आपको जहाँ शिकायत करनी है करो ! यहं के पार्षद को कहा तो उसका कहना है कि मेरी कोई नहीं सुनता! और विधायक महोदय तो आज से दस साल हो गए कभी सुनते ही नहीं !
! बनायीं गयी नालियों कि चौड़ाई भी मात्र कहीं 6 ” कहीं 8 ‘ व् व्यक्ति विशेष को फायदा देने के लिए नालियों को घुमा दिया ! और आखिर में नलियिों बनायीं नहीं गयी ! लेकिन नगर निगम इसका भुगतान कर देगा जैसा पहले हुआ !
इस ही तरह पिछले साल इस सेक्टर में बनायीं गयी नालियों में भी भ्रस्टाचार हुआ! न ही नालियों में लोहे के सरिये लगाये गए न ही नालियों में निचे फर्श बनाया गया ! जिसकी जाँच करने के लिए मेने लिखा लेकिन न ही नगर निगम अधिकारीयों पर कोई कार्य वाही हुई न ही पैसा वसूला गया उल्टा ढेकेदार को पूरा पेमेंट कर दिया गया !
इस ही प्रकार अभी भी ढेकेदार को पूरा पैसा दिया जा रहा है ,लेकिन किया जा रहा कार्य का कोई माप दंड नहीं है बस पैसा खाने पर ध्यान दिया जा रहा है !
आपसे निवेदन करता हूँ कि इस पुरे प्रकरण कि जाँच कराये जब तक किसी प्रकार का बकाया भुगतान नहीं किया जाये !
-देवेन्द्र सक्सेना

error: Content is protected !!