जाब्ता नहीं होने से अतिक्रमियों ने बढ़ा लिया अतिक्रमण

a1
अरांई थाने के बाहर चाय की थडिय़ों एवं जूस वालों का अतिक्रमण।

थाने की चारदीवारी के बाहर अतिक्रमण का मामला
जीप चालकों ने जीपें बंद कर जताया रोष
-मनोज सारस्वत- अरांई। कस्बे के मुख्य बाजार में पुलिस थाने क ी चार दीवारी के बाहर रातों रात हुये र्सावजनिक शौचालय के बाहर अतिक्रमण को लेकर जीप संचालक अलसुबह ही लामबद्ध हो गये। इसके चलते जीप चालकों ने अरंाई किशनगढ मार्ग पर जीपों को बंद कर अपना रोष जताया। साथ ही अतिक्रमण से मुख्य बाजार में राहगीरों को आ रही परेशानी व आये दिन रास्ता जाम होने को लेकर सरपंच, थानाधिकारी आदि को ज्ञापन सौंप ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाने की मांग की। वहीं जीप चालकों ने अरांई थाने के पुलिस जाब्ते के चुनावी ड्यटी में जाने के कारण अतिक्रमियों के हौसले बुलन्द होना मुख्य कारण बताया है। हरकत में आये जीप चालकों की कार्यवाही पर अतिक्रमण धारियों ने सार्वजनिक शौचालय के बाहर से अतिक्रमण हटा लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को पुलिस थाने की चारदीवारी के बाहर व नजदीक में बने सार्वजनिक शौचालय के बाहर तम्बू, टेबल, कुर्सीया लगाकर अतिक्रमियों ने अतिक्रमण कर लिया। साथ ही अन्य दुकानदारों ने भी अतिक्रमण को बढावा देते हुए सार्वजनिक नाले के आगे अतिक्रमण कर लिया। मामले को लेकर जीप चालक बीरम गुर्जर, करतार नुवाद, ईसाक मौहम्मद, हसंराज भामू, आशिष धोबी, रूपचन्द ग्वारिया, पारस आचार्य, लक्ष्मण गुर्जर आदि ने सरंपच भवंरगोपाल गौड सहित अरंाई थाने में मामले की जानकारी दी। इस पर प्रशासनिक डर के चलते अतिक्रमियों ने शौचालयों के बाहर से अतिक्रमण हटा लिया। दुकानदार बबलू माली ने बताया कि उक्त स्थान पर वो पूर्व में करीब पन्द्रह वर्षो से काबिज था। हर वर्ष जूस के सिजन में दुकान लगाकर अपना जीवन यापन कर रहा है। बबलू माली का अतिक्रमण हटाने पर पीडित बबलू माली ने अन्य अतिक्रमण करके बनाई हुई सभी दुकानों को भी हटाने की मांग की है।
सौंपेंगे विकास अधिकारी को ज्ञापन :– मुख्य बाजार में अतिक्रमण की शिकायत को लेकर जीप चालक सोमवार सुबह विकास अधिकारी सीमा कौशल को ज्ञापन सौंपेगें। जीप चालकों ने बताया कि मुख्य बाजार में राहगीरों की परेशानियों को देखते हुए अतिक्रमण हटना जरूरी है। जनप्रतिनिधियों की लापरवाही के कारण अतिक्रमियों के हौसले बुलन्द है।
इनका कहना :– ग्राम पंचायत को जीप चालकों सहित ग्रामीणों द्वारा शिकायत प्राप्त हुई है। मामले से थानाप्रभारी को अवगत करा दिया गया है। जल्द ही चार दीवारी के बाहर हो रखे अतिक्रमण को हटाने की कवायद तेज कर अतिक्रमण हटाया जायेगा।
-भवंरगोपाल गौड़, सरपंच, अरांई

error: Content is protected !!