इनाम का चस्का देकर ठगी करने वाली महिलाओं को पकड़ा

a 1
अरांई थाने में पूछताछ के लिये लायी गयी महिलायें व साथ में उनके बच्चे।

नागौर के परबतसर से पुलिस लाई अरांई थाने, पीडि़त युवक व पत्नी ने ही जांच पड़ताल कर खोज निकाला
अरांई। गत दिनों अरंाई के आचार्य मौहल्ले में एक परिवार की तीन महिलाओं को इनाम का चस्का देकर लाखों के गहने चम्पत करने वाली दो महिलाओं को अरंाई पुलिस ने पकडकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने पीडित युवक व उसकी पत्नि द्वारा की गई खोजबीन पर कार्यवाही करते हुये नागौर जिले के परबतसर से महिलाओं को पकडते हुये पूछताछ शुरू की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आचार्य मौहल्ला निवासी राजू आचार्य व उसकी पत्नि नीतू आचार्य के साथ गत दिनों उक्त महिलाओं ने ईनाम का चस्का देकर लाखों रूपये के गहनों सहित घरेलू पीतल व स्टील के बर्तन ले जाकर चुना लगाया था।
सोमवार को परिजनों के माध्यम से पीडित राजू आचार्य को परबतसर थाने में हूबहू इसी प्रकार की घटना पर परबतसर पुलिस द्वारा एक महिला को गिरफ्तार करने की सूचना मिली। इस पर राजू आचार्य अपनी पत्नि नीतू को साथ लेकर परबतसर थाने पहुंच गया। जहॉ पुलिस हिरासत में महिला को देख राजू ने उक्त महिला को पहचानने से मना कर दिया। इसके बाद पुलिस की निशान देही पर थाने के बाहर ही डेरा लगाकर बैठी महिलाओं के समूह में से पीडित ने दोनों महिलाओं को पहचान लिया। इस पर परबतसर पुलिस की थोडी सी सख्ती पर ही ठगी करने वाली महिलाओं ने मामला कबूल कर लिया। जिन्हे अरांई थाने के एएसआई भंवरलाल मण्डोलिया व कान्सटेबल हुकूमसिंह राठौड ने कार्यवाही करते हुए सोमवार शाम अरांई थाने ले आई। हालांकि दोनों महिलाओ के पास से पुलिस ने कोई कीमती सामान बरामद नहीं किया है।
बर्तन बेचे मालपुरा में तो गहने बेचे अजमेर :– पीडित परिवार के सदस्यों ने बताया कि ठगी करने वाली महिलाओं से परबतसर पुलिस द्वारा प्रथम पूछताछ पर ही उन्होनें अरांई में की गई वारदात को कबूल कर लिया है। जिसमें महिलाओं ने अरांई में की गई वारदात के बर्तन मालपुरा में बेचने व सोनें व चांदी के बर्तन अजमेर के किसी सुन्दार को बेचना कबूल किया है।
नागौर के पीपलाद में भी दिया घटना को अंजाम- परबतसर थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार ठगी करने वाली महिलाओं ने नागौर जिले के परबतसर के नजदीकी गांव पीपलाद में भी पचास हजार का ईनाम का झांसा देकर सोने व चांदी के जेवर ठग कर महिलाओं को ही निशाना बनाया है। इस पर पुलिस ने कार्यवाही कर एक महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। साथ ही अन्य आरोपियों की खोजबीन करने में पुलिस जुटी हुई है।
इनका कहना :– महिलाओं को संदिग्ध मानते हुये पूछताछ की जा रही है। साथ ही अन्य महिलाओं को लालच में न आकर इस प्रकार की घटनाओं से सावधानी बरतनी चाहिए।
-गंगाराम ताखर, कार्यवाहक थानाधिकारी, अरांई

श्रीजी का मेला 29 को
अरांई। कस्बे के प्रसिद्ध श्री कल्याणराय जी महाराज का मेला २९ अप्रेल को भरेगा। मन्दिर के पुजारी मुकेश पाराशर ने बताया कि श्रीजी महाराज का मेला हर वर्ष की भांति परम्परा के अनुसार वैशाख बुदी अमावस्या को भरा जायेगा। मेले के तैयारियों को लेकर कल्याण नवयुवक मण्डल के भवंरसिंह राजावत ने क ार्यकर्ताओं की बैठक लेकर जिम्मेदारिया सौंपी। राजावत ने बताया कि मेले के अवसर पर पूर्व संध्या को भजन संध्या का आयोजन किया जायेगा। साथ ही मेले के दिन भगवान की विशेष झांकी सजाते हुए महाआरती कर श्रद्धालुओं में प्रसाद वितरित किया जायेगा।
-मनोज सारस्वत

error: Content is protected !!