औद्योगिक क्षेत्र में सेज स्वीकृत कर शीघ्र विकसित करें

मोखम विलास व पीताम्बर की गाल के पुनरुद्धार की उठाई मांग 

2मदनगंज-किशनगढ़। किशनगढ विधायक भागीरथ चौधरी ने गुरूवार को विधानसभा में बजट सत्र के दौरान किशनगढ के औद्योगिक क्षेत्र के समग्र विकास के लिये विशेष आर्थिक जोन सेज स्वीकृत कर विकसीत करने पर जोर दिया वहीं पूर्व में स्वीकृत 400 केवीजीएसएस विद्युत स्टेशन शीघ्र चालु करने के साथ ही मोखमविलास व पीताम्बर की गाल का पुनरूद्वार करते हुए पर्यटन की दृष्टि से विकसीत करने एव जिला मुख्यालय पर पंजीकृत बेरोजगारों को रोजगार दिलाने की मांग भी की।

भागीरथ चौधरी
भागीरथ चौधरी

विधायक चौधरी ने किशनगढ उपखण्ड पर सुलभ शिक्षा प्राप्ति के लिये नवीन नवोदय विद्यालय खुलवाने की मांग भी सदन के समक्ष रखी जिससे क्षेत्र का सर्वागीण एवं चहुमुखी विकास को गती मिल सके। विधायक भागीरथ चौधरी ने बजट सत्र के ग्रामीण विकास के विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत बोलते हुए मुख्य दो बिन्दुओं पर सदन का ध्यान आकर्षण करते हुए ग्रामीणों की सर्वागीण विकास एवं समुचित आर्थिक सशक्तिकरण पर जोर दिया और कहाकि गावों में कृषि क्षेत्र में सौर ऊर्जा के उपकरणों पर राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सब्सिडी गत वर्ष 86 प्रतिशत थी उसे घटाकर 60 प्रतिशत कर दी गई उसे पुन 86 प्रतिशत अथवा 70 प्रतिशत तक करने की आवश्यकता बताई एवं राज्य वित्त आयोग योजनान्तर्गत पंचायत समितियों द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत को मिलने वाली राशि में वृद्वि की मांग को उठाया।

हदय रोग परामर्श शिविर
मदनगंज-किशनगढ़। मार्बल ऐरिया स्थित किशनगढ मार्बल अस्पताल में शुक्रवार को प्रात 10 बजे से 1 बजे तक हदय रोग परामर्श शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें जयपुर के सुप्रसिद्व हदय रोग विशेषज्ञ डा देवेन्द्र श्रीमाल द्वारा हदय से सम्बन्धित रोग जैसे असामान्य धडकन, सीने में दर्द, मारीपन, घुटन, दबाव व शारीरिक कार्य करने पर श्वास का तेज चलना दम घुटना, उच्च रक्त चाप, हार्ट अटैक से सम्बन्धित रोगियों को परामर्श दिया जायेगा।
पैसठिया सजोडें यंत्र जाप 26 को
मदनगंज-किशनगढ़। श्री वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ मदनगंज द्वारा सब्जि मडी स्थित स्थानक में 26 जुलाई को प्रात 8.30 बजे से 10.30 बजे तक श्री शान्ति मुनि म सा व नवीन प्रज्ञ जी , जागृत मुनि महारासा के सानिध्य में सैकेडों जोडें पैसठिया यंत्र जाप का आयोजन रखा गया है। इसी दिन विदुषी मृदुला श्रीजी महासति मसा के सानिध्य में चल रहे महिला तत्व ज्ञान शिविर का भी समापान किया जायेगा। गौरतलब है कि महिला तत्व ज्ञान शिविर का आयोजन 21 जुलाई से किया जा रहा है।
-राजकुमार शर्मा

error: Content is protected !!