जयपुर टोल रोड की दुर्दशा को लेकर टोल पर प्रदर्शन

क्षतिग्रस्त टोल रोड़ को दुरुस्त कराने को लेकर शिवसेना हिन्दुस्तान, नवयुग संघ व बजरंग दल ने उठाई मांग
जगह-जगह गड्डों से वाहन चालक परेशान
12मदनगंज-किशनगढ़। जयपुर रोड़ टोल रोड़ की दुर्दशा को लेकर बुधवार को समाजसेवी संगठनों के पदाधिकारियों ने टोल नाके पर प्रदर्शन कर विरोध जताया तथा नारेबाजी की और जाम लगा दिया। इस दौरान टोल पर पहुंची शहर थाना पुलिस से झड़प हो गई बाद में समझाईश के मामला शांत हुआ।
हिन्दूस्तान शिव सेना के जिला प्रमुख गोपाल शर्मा व भारतीय नवयुग संघ के सूर्यप्रकाश शर्मा ने बताया कि टोल रोड़ जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने से बड़े-बड़े गड्ड़ों से आये दिन दुर्घटनाऐं हो रही है। टोल कम्पनी क्षतिग्रस्त सड़क को दुरूस्त नही करवाई जाकर यात्रियों से टोल रोड़ के रूप में भारी राशि वसूली जाने का आरोप संगठनों के पदाधिकारियों ने लगाया। मौके पर सूचना पर पहुंची शहर थाना पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को वहां से जबरन हटाने के प्रयास में दोनों के बीच झड़प हो गई। बाद में थाना प्रभारी गोमाराम ने समझाईश कर मामले को शांत किया।
टोल अधिकारियों की सूचना पर जयपुर से आये कम्पनी के आला अधिकारी मूति ने टोल रोड़ को दस दिवस में दुरूस्त कराने के आश्वासन पर संगठन के सदस्य माने। प्रदर्शनकारियों में बजरंग दल के अशोक यादव, शाहिल अग्रवाल, आकाश पारीक, अशोकनाथ, सुनील बंजारा व प्रदीप वैष्णव सहित अनैक कार्यकर्ता व लोग शामिल थे।
फोटो सतपाल सिंह मकराना
संचारक्रंाति नायक स्व. राजीव की जयंती मनाई
मदनगंज-किशनगढ़। संचार क्रांति के नायक भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 70 वीं जयंति बुधवार को राजीव गांधी स्मृति भवन कांग्रेस कार्यालय में घूमधाम से मनाई गई। आयोजित बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष शक्की भाई ने कहा कि स्व. राजीव गांधी ने संचार जगत में क्रांतिकारी कार्य किए व देश को 21वीं सदी में पहुंचाने का सपना साकार किया। बैठक को जिला सचिव रामदेव गुर्जर, प्रतिपक्ष नेता हमीदा बानों, जिला प्रवक्ता राकेश शर्मा आदी ने सम्बोधित किया। इस मौके पर पार्षद सुशील अजमेरा, रतन यादव, कांग्रेस नेता किशनलाल गहलोत सहित अनैक कांग्रेसी मौजूद थे।

खंगारोत उपजिला प्रमुख नियुक्त
3मदनगंज-किशनगढ़। शिव सेना युवा प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष अनिल कोठारी व जिला प्रमुख हेमन्त सिंह भाटी के निर्देशानुसार उपजिला प्रमुख प्रेम साहूं ने युवा सेना को मजबूत बनाने हेतु अजयसिंह खंगारोत को किशनगढ़ के उपजिला प्रमुख पद पर नियुक्त किया है।

पुलिया की बढ़े चौड़ाई
मदनगंज-किशनगढ़। रूपनगढ़ रोड़ से मकराना रोड़ चौराहा तक की स्वीकृत सी सी रोड़ से पूर्व गांधीनगर थाने के पास वाली पुलिया की चौडाई बढ़ाने के लिए नगर परिषद प्रशासन को पत्र लिखकर मांग की है।
पार्षद सुशील अजमेरा ने जनहित में नगर परिषद आयुक्त को लिखे गये पत्र में बताया कि रूपनगढ़ रोड़ से मकराना रोड़ चौराहा तक की स्वीकृत सी सी रोड़ के दोनों ओर साढ़े सात मीटर रोड़ व बीच में डीवाईडर व दोनों ओर फुटपाथ बनने है। लेकिन इससे पहले गांधीनगर थाने के पास वाली पुलिया की चौड़ाई बढ़ाने के लिए परिषद प्रशासन पुलिया की चौड़ाई बढ़ाने हेतु टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण कराने की मांग की है। अजमेरा ने बताया कि रोड़ निर्माण से पहले पुलिया की चौड़ाई नही बढ़ाई गई तो पुलिया से वाहनों के आवागमन में बाधा बढ़ेगी।
-राजकुमार शर्मा

error: Content is protected !!