देवनानी ने 1.65 करोड के विकास कार्यों का किया शुभारम्भ

DSC_0007DSC_0025अजमेर। शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र अजमेर उत्तर में 1.65 करोड़ रूपये की लागत से कराये जाने वाले महत्त्वपूर्ण विकास कार्यो का शुभारम्भ किया। प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे जी द्वारा बजट में की गई घोषणा के अनुसार अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के गांव हाथीखेडा एवं गांव अजयसर में गौरवपथ के निर्माण कार्य का शुभारम्भ देवनानी ने आज किया। इन दोनों गांवों में गौरवपथ के निर्माण पर 50-50 लाख रूपये की राशि सरकार द्वारा खर्च की जायेगी।
इसके अतिरिक्त देवनानी ने वार्ड 47 स्थित कुन्दन नगर के मुख्य मार्ग की चौडाई बढ़ाकर उस पर सड़क निर्माण कार्य का भी शुभारम्भ किया। इस कार्य हेतु अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा 58.00 लाख रूपये स्वीकृत किये गये है।
देवनानी ने आज उनके विधायक कोष से स्वीकृत वार्ड 47 में शिव कॉलोनी तथा कालू की ढ़ाणी में भी सड़क निर्माण कार्यों का शुभारम्भ किया। इन दोनों कार्यो के लिए विधायक कोष से 7 लाख रूपये स्वीकृत किये गये है।
गांवों में गौरव पथ निर्माण के शुभारम्भ के अवसर पर ग्रामवासियों द्वारा देवनानी का भव्य अभिनन्दन किया गया एवं क्षेत्र में इस प्रकार के महत्वपूर्ण विकास कार्य प्रारम्भ कराये जाने पर प्रदेश की भाजपा सरकार एवं देवनानीजी का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर देवनानी ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्रीजी ने स्मार्ट सिटी की घोषणा के साथ ही शहर को तेजी से विकसित कर स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए तैयारिया शुरू करवा दी है और इसी क्रम में शहर में विकास के कार्य शुरू किये गये है।
उन्होनें कहा कि शीघ्र ही लोग अजमेर को तेजी से विकसित होती सिटी के रूप में जानने लगेगे।
निर्माण कार्यो के शुभारम्भ के अवसर पर सरपंच रतनसिंह रावत, भंवरसिंह चौहान, रमेश सोनी, पार्षद जे.के. शर्मा, सीताराम शर्मा, सुरेश चारभुजा, शमशेर सिंह रावत शंकर सिंह रावत, नानूसिंह, जयसिंह, रणजीत सिंह राठौड़, डी.एन माथुर, शक्तिसिंह, महेन्द्र सिंह, ज्ञान सिंह, कल्याण सिंह, वीसी जैन, जगदीश विजयवर्गीय, वीनित लोहिया, रामदेव भडाणा, गोपाल लेखरा, त्रिलोक कच्छावा, वीरसिंह, गोपाल अहीर, अमित वाघेला, कमर्चन्द, अमित अहीर सहित कार्यकर्ता एवं क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!