सीनियर सेकंडरी वाणिज्य और विज्ञानं वर्ग का परीक्षा परिणाम घोषित

bser 450अजमेर – 12 वीं कॉमर्स की जिला स्तरीय मेरिट में द्रोपदीदेवी सावरमल स्कूल का दबदबा, स्कूल की चार छात्राएं आई मेरिट में, खूशबू गर्ग रही चौथे स्थान पर, रीना खींची छठे, भावना सांखला नवें और रविना तेजवानी रही दसवें स्थान पर।
12 वीं कॉमर्स की जिला स्तरीय मेरिट में ब्यावर के कंचन देवी जैन स्कूल का दीपांशु जैन रहा अव्वल, विजयनगर के श्री प्रज्ञा पब्लिक स्कूल की विभा जैन दूसरे और सेंट पॉल स्कूल का अमन माहेश्वरी रहा तीसरे स्थान पर।
12 वीं विज्ञान की जिला स्तरीय मेरिट, ब्यावर के बाल मंदिर बालिका स्कूल की पूजा जोशी रही अव्वल, रूपनगढ के तेजा मेमोरियल स्कूल का अजय कुमावत रहा दूसरे और डीएवी स्कूल अजमेर का संजय राठौड रहा तीसरे स्थान पर।
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज सीनियर सेकंडरी वाणिज्य और विज्ञानं वर्ग का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया।
सिनीयर सेकंडरी  वाणिज्य और विज्ञानं वर्ग के परीक्षा परिणाम में लडकियो ने फिर बाजी मार ली। परीक्षा परिणाम में लडको से ज्यादा लडकिया पास हुई है।  शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने परीक्षा परिणाम की घोषणा की। देवनानी ने परिणाम की घोषणा के बाद मेरिट में आये छात्र छात्राओ को टेलीफोनिक बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की। विज्ञानं वर्ग की परीक्षा में कुल 1 लाख 90 हजार 566 विद्यार्थी पंजीकृत हुए थे। जिनमे से 1 लाख 88 हजार 99 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। विज्ञानं वर्ग का परीक्षा परिणाम 86.40 फिसद रहा।  लडको का परीक्षा परिणाम 85 .09  प्रतिशत रहा तो लडकियो का परीक्षा परिणाम 90.33  प्रतिशत रहा। सिनीयर  सेकंडरी विज्ञानं वर्ग की मेरिट लिस्ट में नागौर की शारदा सीनियर सेकंडरी स्कूल की छात्रा गुंजन अरोड़ा और उदयपुर की शिशु भारती सीनियर सेकंडरी स्कूल के कुलदीप सिंह नरुका पहले स्थान पर रहे। मेरिट में पहले 10 स्थानो पर 15 जिलो के 58 विद्यार्थियों ने जगह बनाई है। वाणिज्य वर्ग की परीक्षा में कुल 61  हजार 710  विद्यार्थी पंजीकृत हुए थे। जिनमे से 60   हजार 797  परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। वाणिज्य वर्ग का परीक्षा परिणाम 85  .2 0 फिसद रहा।  लडको का परीक्षा परिणाम 82  .33  प्रतिशत रहा तो लडकियो का परीक्षा परिणाम 91 .38   प्रतिशत रहा। वाणिज्य वर्ग की मेरिट लिस्ट में क्रिएटिव सीनियर सेकंडरी स्कूल के छात्र रजत गोयल ने पहला स्थान प्राप्त किया। केसर देवी सीनियर सेकंडरी स्कूल चुरू के छात्र गौतम इन्दौरिया ने दूसरा स्थान प्राप्त किया तो शांति निकेतन सीनियर सेकंडरी स्कूल बालोतरा की हैप्पी सालेचा तीसरे स्थान पर रही। मेरिट में पहले 10 स्थानो पर 12 जिलो के 22 विद्याथियों ने जगह बनाई है।

error: Content is protected !!