49 स्थानों पर की बिजली चोरी की जांच

5 लाख 76 हजार का राजस्व निर्धारण
avvnl thumbअजमेर, 7 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत मंगलवार को विभिन्न वृत्तांे के 49 स्थानों पर छापामार कार्यवाही की जाकर कुल 48 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ कर कुल 5 लाख 76 हजार रूपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।
निगम के कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए 7 जुलाई को की गई कार्यवाही के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में अजमेर वृत्त में 8 स्थानों पर जांच कर 7 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख 55 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। भीलवाड़ा वृत्त में 14 स्थानांे पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 98 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। नागौर वृत्त में 4 स्थानांे पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 88 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। झुंझुनूं़ वृत्त में 9 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 85 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। इसी प्रकार चित्तौड़गढ़ वृत्त में 7 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 80 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया तथा राजसमंद वृत्त में 7 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 70 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया।
विद्युत थानों द्वारा की गई कार्यवाही:-
कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि मंगलवार को विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थानों में विद्युत चोरांे के खिलाफ कार्यवाही कर 7 प्रकरण दर्ज कर कुल 6 प्रकरणों का निस्तारण कर एक लाख 3 हजार 364 रूपए की वसूली की गई।
उन्होंने बताया कि अजमेर में एक प्रकरण का निस्तारण कर 34 हजार 590 रूपए की वसूली की गई जबकि किशनगढ़ में 2 प्रकरणों का निस्तारण कर 27 हजार 861 रूपए की वसूली की गई। इसी प्रकार भीलवाड़ा में 2 प्रकरणों में 35 हजार 969 रूपए तथा उदयपुर में एक प्रकरण में 4 हजार 944 रूपए की राशि वसूल की गई।

error: Content is protected !!