76 स्थानों पर की बिजली चोरी की जांच

8 लाख 44 हजार का राजस्व निर्धारण
avvnl thumbअजमेर, 4 अगस्त। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत मंगलवार को विभिन्न वृत्तांे में की गई छापामार कार्यवाही के तहत 76 स्थानों पर बिजली चोरी की जांच कर 74 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर कुल 8 लाख 44 हजार रूपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।
निगम के उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए 4 अगस्त को की गई कार्यवाही के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में अजमेर वृत्त में 12 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख 89 रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। भीलवाड़ा वृत्त में 21 स्थानों पर जांच कर 20 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख 60 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। नागौर वृत्त में 13 स्थानों पर जांच कर 12 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख 15 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। झंुझुनूं वृत्त में 4 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 90 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। सीकर वृत्त में 5 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 60 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। चित्तौड़गढ़ वृत्त में 4 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 47 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। प्रतापगढ़ वृत्त में 2 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 80 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। डूंगरपुर वृत्त में 10 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 43 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया तथा राजसमंद वृत्त में 5 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ कर 60 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया।
विद्युत थानों द्वारा की गई कार्यवाही:-
उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि मंगलवार को विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थानों में विद्युत चोरांे के खिलाफ कार्यवाही कर 21 प्रकरण दर्ज कर 5 प्रकरणों का निस्तारण कर 73 हजार 554 रूपए की वसूली की गई।
उन्होंने बताया कि अजमेर में एक प्रकरण का निस्तारण कर 4 हजार 116 रूपए की वसूली की गई जबकि नागौर में एक प्रकरण का निस्तारण कर 6 हजार 802 रूपए की वसूली की गई। इसी प्रकार रींगस में 2 प्रकरणों में 58 हजार 808 रूपए तथा बड़ी सादड़ी मंे एक प्रकरण में 3 हजार 828 रूपए की राशि वसूल की गई।
—000—
सिसोदिया ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का पदभार संभाला
अजमेर, 4 अगस्त। अजमेर विद्युत वितरण निगम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) के पद पर श्री राजेन्द्र सिंह सिसोदिया ने मंगलवार को अपने पद का कार्यभार संभाल लिया। वे वर्तमान में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा), जयपुर का कार्य भी देख रहे हैं।

error: Content is protected !!