एसडीओ द्वारा विभागीय क्रियाकलापों की समीक्षा

beawar samacharब्यावर ,31 अगस्त। एसडीओ नमित मेहता ने क्षेत्राधीन विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर विभागीय योजनाओं एवं गतिविधियों के क्रियाकलापों की समीक्षा की तथा राजस्थान सम्पर्क पोर्टल में दर्ज़ पैण्डिंग प्रकरणों के निस्तारण में कोताही नहीं बरतने की हिदायत दी। बैठक में नगर परिषद आयुक्त मुरारी लाल वर्मा, तहसीलदार मदन लाल जीनगर, नायब तहसीलदार टॉडगढ़ नरेन्द्र सिंह पंवार, बीडीओ विजय सिंह रावत, प्रगति प्रसार अधिकारी मूल चन्द अग्रवाल, सहायक अभियन्ता ओ0पी0मिश्रा (जल-संसाधन), बीरम सिंह रावत व मदन सिंह रावत (पीडब्ल्यूडी), महेन्द्र सिंह चौधरी (विद्युत), एसवीओ डॉ0 विश्वास कुमार, डिप्टी कन्ट्रेालर एकेएच डॉ0 के0के0 चौहान, बीसीएमओ प्रतिनिधि डॉ0 सी0पी0सैन, एडीशनल बीईईओ, वनपाल राजेन्द्र सिंह महिला व बालविकास विभाग की सुपरवाईजर श्रीमती हंसा जोशी, यातायात पुलिस इंचार्ज धन्ना सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारियों /प्रतिनिधियों ने भाग लेकर विभागीय गतिविधियों की जानकारी से एसडीओ को अवगत कराया।
समीक्षा बैठक दौरान एसडीओ नमित मेहता ने शहर में श्रीमेगा हाईवे पर स्थित प्रमुख बैंकों के बाहर मुख्य रोड़ पर वाहनों के अतिक्रमण को जनहित में हटवाने हेतु नगर परिषद मुरारी लाल वर्मा, यातायात पुलिस इंचार्ज़ के साथ चर्चा करते हुए कहा कि मुहिम चलाकर सख्त स्टेप उठाया जाएं, वाहन चालकों के द्वारा रोड़ पर अतिक्रमण /बाधा उत्पन्न करने पर वाहनों को जब्त कर उनका चालान काटा जावें। यातायात इंचार्ज़ द्वारा प्रशासन द्वारा समुचित सहयोग दिलवाने के अनुरोध पर एसडीओ ने नगर परिषद आयुक्त को तत्संबंधी टीम गठन करवाकर अपेक्षित सहयोग देने के निर्देश दिए।
पीडब्ल्यूडी के सहा0 अभियन्ता मदनसिंह रावत ने कोटड़ा-काबरा रोड़ पर विद्युत खम्भों के स्थानान्तरण हेतु विभाग द्वारा गत 28 अगस्त को विद्युत निगम के (सीएसडी-द्वितीय ब्यावर )केा जमा करायी गई 9 लाख 63 हजार 706 रूपये राशि के साथ ही तथा बीसलपुर प्रोजेक्ट द्वारा ग्रामीण क्षेत्रा में सार्वजनिक निर्माण विभाग की रोड़-कटिंग संबंधित प्रेषित किये हुए करीब ढाई करोड़ रूपये के एस्टीमेन्ट की ओर एसडीओ का ध्यान दिलाने पर एसडीओ ने संबंधित विभागों को जल्द अपेक्षित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। सहायक अभियन्ता ने नायब तहसीलदार टॉडगढ़ के आग्रह पर कातरघाटी में सड़क पर आवागमन में बाधक बनी मिट्टी आदि को यथा समय हटाने की कार्यवाही के बारेमें कहाकि इस बाबत् विभाग पूरा सतर्क है। सहायक अभियन्ता मदन सिंह रावत ने बैठक में यह भी अवगत कराया कि कोटड़ा-काबरा रोड़ पर अतिक्रमण हटाने हेतु अतिक्रमियों को मंगलवार से तीन दिवस की मौहल्लत और दी जारही है, फिरभी यदि किसी अतिक्रमी ने विभागीय रोड़ पर कर रखे अतिक्रमण को स्वतःनहीं हटाया तो विभाग सख्त कार्यवाही करते हुए उस अतिक्रमण को हटवाकर हर्जाना वसूलेगा। एसडीओ ने रतरपुरा-सरदारा स्थित राजकीय विद्यालय परिसर में खराब पड़े हैण्डपम्प को अविलम्ब दुरूस्त कराने हेतु पीएचईडी को निर्देशदिये। वनपाल राजेन्द्र सिंह को विभागीय जानकारी का समुचित प्रत्युत्तर देने तथा शिक्षा विभाग केा क्षेत्रा में किसी भी स्कूल में तालाबंदी के हालात नहंीं उत्पन्न होने से पहले विभाग के उच्चाधिकारियों तथा उपखण्ड प्रशासन के ध्यान में दिलाने की जरूरत बताई । बैठक में पंचायतराज, पशुपालन विभाग, चिकित्सा विभाग एवं सीडीपीओ कार्यालय से संबंधित विभागीय गतिविधियों एवं समस्याओं से संबंधित जानकारी भी एसडीओ ने लेकर संबंधित विभाग को वांछित दिशा-निर्देश प्रदान किये।

error: Content is protected !!