वकीलों ने दी डीजे उमेशचंद शर्मा को शानदार विदाई

a1अजमेर के डीजे उमेशचंद शर्मा की सेवानिवृत्ति पर 31 अगस्त को वकीलों ने शानदार विदाई दी। वकीलों ने डीजे शर्मा के कामकाज की सराहना भी की। वकीलों ने कहा कि शर्मा ने अपने कार्यकाल में न्यायालय परिसर के हालत बेहतर किए हैं। पहले वकील समुदाय को थोड़ी परेशानी हुई हो, लेकिन न्यायालय परिसर साफ सुथरा और सुगम बना गया है। वकीलों के शानदार स्वागत के जवाब में शर्मा ने कहा कि यह सब वकीलों के सहयोग से ही हुआ है। अपने स्वागत से भावविभोर होते हुए शर्मा ने कहा कि अजमेर में रहते हुए उनका उद्देश्य किसी भी वकील की भावनाओं को ठेस पहुंचाना कभी नहीं रहा। उन्होंने न्यायालय और वकीलों के हित में ही कार्य किए हैं। शर्मा के शानदार स्वागत में वरिष्ठ वकील देवकी नंदन शर्मा, रविदत्त शर्मा, राजेन्द्र हाड़ा, उमरदान लखावत, अजय वर्मा, विवेक पाराशर आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।
नहीं जा सके हाईकोर्ट
वरिष्ठता के आधार पर उमेशचंद शर्मा को राजस्थान हाईकोर्ट का न्यायाधीश बनना था, इसके लिए सभी विधिक कार्यवाही पूरी भी हो गई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट और केन्द्र सरकार के बीच हाईकोर्ट के जजो की नियुक्ति का विवाद हो जाने की वजह से शर्मा की नियुक्ति नहीं हो सकी।
मूलचंदानी होंगे नए डीजे
शर्मा की सेवानिवृत्ति के बाद अब जी.आर.मूलचंदानी अजमेर के नए डीजे होंगे। मूलचंदानी टोंक से सेवानिवृत्त होकर अजमेर आ रहे हैं। मूलचंदानी अजमेर में पहले भी एडीजे के पद पर कार्य कर चुके हैं।
(एस.पी. मित्तल)(spmittal.blogspot.in)M-09829071511

error: Content is protected !!