पुष्कर के आज के समाचार

pushkar news(1)-मोटर साइकल से गिरने से महिला की मोंत —
अजमेर घसेटी बाज़ार निवासी केलाश सोनी की पत्नी भगवती देवी उम्र 45 वर्ष अपने पुत्र के साथ गच्छीपूरा मोटर साइकल पर जा रही थी की अचानक बाड़ी घाटी के पास चक्कर आने से गिर गई और नाक से खून बहने लग गए और मोके पर ही दम तोड़ दिया लोगो ने तुरंत पिकअप में पुष्कर अस्पताल लाये और उनके रिश्तेदारों को फ़ोन कर घटना की सुचना दी जो जानकारी मिलते ही पुष्कर अस्पताल पहुंच गए।और शव को बिना पुलिस की कार्यवाही किये ले गए

(2)पुष्कर में अजमेर रोड पर मालू एक्सपोर्ट के सामने पाइप लाइन फूटी हजारो गेलन पानी सडको पर बहने से सड़के बनी दरिया।

(3) तीर्थनगरी पुष्कर में सजे माता के द्वार- तीर्थनगरी पुष्कर में आज नवरात्रा स्थापना के साथ 9 दिवसीय नवरात्र की धूम शुरु हो गई हे। इस दोरान गरबा न्रत्य वह देवी मन्दिरों में धार्मिक अनुष्ठान सहित अनेक कार्यक्रम आज से शुरू हो जायेगे। देवी मन्दिरों में विशेष पूजा आरती अभिषेक सहित अनेक धार्मिक कार्यक्रम होंगे। महोत्सव के चलते देवी मंदिरों में विशेष सजावट की गई। नवरात्रा के दोरान प्रतिदिन अलग अलग श्रंगार किया जायेगा। तो वही कही स्थानों पर आज माता जी की मूर्ति स्थापित कर डांडिया उत्सव का आयोजन होगा।

(4)अग्रसेन जयंती के पावन अवसर पर अग्रवाल समाज ने कस्बे में निकाली भगवान अग्रसेन की शोभायात्रा।

(5) पुष्कर में रामलीला और डांडिया उत्सव आज से – दशहरा महोत्सव पर पुष्कर में आज से दो अलग अलग स्थानों पर रामलीला का शुभारम्भ होगा।श्री ब्रह्म पुष्कर रामलीला एंव सांस्क्रतिक समिति द्वारा ब्रह्म चोक में इस बार आकर्षक रामलीला होगी ।15 अक्टुम्बर को पहली बार कस्बे में भगवान राम की भव्य बारात निकाली जाएगी जिसका कस्बे में लोग जगह जगह भव्य स्वागत करेंगे। छोटी बस्ती स्थित वराह घाट चोक में ब्रह्म पुष्कर सेवा संघ द्वारा रामलीला का आयोजन किया जायेगा। रामलीला का मंचन रात्रि 8 से 11 बजे तक होगा।

(6) पुष्कर में अतिक्रमियो के होंसले बुलंद रामधाम के पीछे फिर किया अतिक्रमियो ने कब्जा करना शुरू– तीर्थनगरी पुष्कर में दिन बे दिन अतिक्रमियो के होंसले बुलंद होते जा रहे हे अतिक्रमी जंहा जगह मिली वही पर कब्जा करते नजर आ रहे हे रामधाम के पीछे तो हालात ही खराब हो रखे तीन दिन पूर्व पालिका ने सरकारी भूमि पर पक्के निर्माण करके किये अतिक्रमण को हटाने के बावजूद अतिक्रमी हिम्मत नही हारते हुए पुन अतिक्रमण करना शुरू हो गए पालिका के अतिक्रमण तोड़ने के दोरान खुलेआम पालिका के कर्मचारियों को कहा की अभी तो तोड़ दो में 24 घंटे में वापस बना लूँगा आख़िरकार यही हुआ अतिक्रमी ने अपने राजनीती दांव पेंच लगा के 24 घंटे में ही दुबारा पक्का निर्माण कार्य करके अतिक्रमण कर लिया और पालिका उसका कुछ भी नही बिगाड़ स्की यही नही कई अतिक्रमियो ने पालिका की करोड़ो रूपये की बेशकीमती जमीन पर पक्के निर्माण करने के लिए पत्थर और बजरी के जगह जगह ढेर लगा रखे हे तो कहियो ने कटीले तार लगाकर जमीनों पर अतिक्रमण कर कब्ज़ा कर रखा ह एक तरह से देखा जाये तो पुष्कर में अतिक्रमियो की बाढ़ सी आ रखी हे तथा लोगो में अतिक्रमण करने की होड़ सी मच रखी हे लोग अपने रिश्तेदारों को बुलवाकर अपने आस पास अतिक्रमण करवा रहे हे।

(7) युथ काँग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष श्री अशोक चाँदना के जन्म दिन पर पुष्कर युथ काँग्रेस के कार्यकर्ताओ ने पुष्कर सरोवर के मुख्य गऊ घाट में किया दूध का अभिषेक और लंबी उम्र की कामना की।इस अवसर पर युवक काँग्रेस के पूर्व पार्षद टीकम शर्मा ,बैधनाथ पाराशर ,अमित पाराशर, देव पाराशर ,राजकुमार पाराशर ,पार्षद तेजप्रकाश चौधरी ,सत्यनारयण कुमावत, धीरज जादम, शंभु चौहान ,विजय सिंह, हरी सोनी , राजीव शर्मा, सुनील गोड, बटुक पाराशर ,मेहताब शेख, राकेश पाराशर आदि मोजूद थे।
अनिल पाराशर सम्पादक बदलता पुष्कर।

error: Content is protected !!