पी.टी.ई.टी. के प्रतीक्षारत विद्यार्थियों की सूची बुधवार को

mds univercity 1अजमेर। पी.टी.ई.टी. समन्वयक प्रो. बी.पी. सारस्वत ने बताया कि पी.टी.ई.टी. की प्रथम काउंसलिंग पष्चात् रिक्त रही सीटों पर प्रतिक्षारत विद्यार्थियों की महाविद्यालय आवंटन की सूची बुधवार को प्रातः 9.00 बजे जारी की जाएगी। प्रो. सारस्वत ने बतायाकि प्रथम काउंसलिंग हेतु लगभग 104000 अभ्यर्थियों द्वारा पंजीयन करवाया गया था जिसमें से 93000 अभ्यर्थियों को प्रथम काउंसलिंग में महाविद्यालय आंवटित किये गये थे। जिसमें से लगभग 77700 अभ्यर्थियों द्वारा प्रदेश के विभिन्न बी.एड. महाविद्यालयों में प्रवेश लिया जा चुका है।
प्रथम काउंसलिंग के समय पूर्व में रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों में से 8000 अभ्यर्थी ऐसे थे जिन्हें महाविद्यालय आवंटित नहीं हुए थे। वे अभ्यर्थी स्थान रिक्त नहीं होने की वजह से प्रतिक्षारत थे। ऐसे प्रतिक्षारत अभ्यर्थियों में से उनके द्वारा दिये गये विकल्प के आधार पर अभ्यर्थियों को महाविद्यालय आवंटित कर उसकी सूचना पी.टी.ई.टी. की वैबसाईट पर डाल दी जाएगी। अभ्यर्थी अपना प्रवेश शुल्क 24000/- दिनांक 19 अक्टूबर तक आई.सी.आई.सी.आई. बैंक की किसी भी शाखा में जमा करवा सकता है तथा अभ्यर्थियों को दिनांक 20 अक्टूबर 2015 तक महाविद्यालय में उपस्थित होकर अपनी ऑनलाईन रिपोर्टिंग करा कर प्रवेश स्लिप प्राप्त करनी होगी।
प्रो. सारस्वत ने बताया कि बी.एड. महाविद्यालयों में रिक्त रही लगभग 10000 सीटों हेतु अभ्यर्थियों से पुनः रजिस्ट्रेशन करवाया जायेगा तथा महाविद्यालय के विकल्प भरने हेतु उन्हें अवसर दिया जायेगा। जिसका कार्यक्रम शीघ्र ही जारी किया जायेगा।

error: Content is protected !!