विश्व एड्स दिवस पर विविध कार्यक्रम आयोजित होंगे

beawar samacharब्यावर, 30 नवम्बर। विश्व एड्स दिवस के मौके पर मंगलवार एक दिसम्बर को पंचायत समिति जवाजा क्षेत्रा में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर कार्यशाला, निबन्ध व पोस्टर प्रतियोगिताएं आयोजित कर आमजन को जागरूक किया जाएगा।
खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी जवाजा डाॅ.एन0एल0मेहरड़ा ने बताया कि विश्व एड्स दिवस के मौके पर मंगलवार एक दिसम्बर को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.लक्ष्मण हरचन्दानी की अध्यक्षता में पंचायत समिति जवाजा के सभागार में मासिक बैठक एवं एड्स रोग जागरूकता विषयक कार्यशाला का आयोजन प्रातः 10 बजे किया जाएगा। कार्यशाला में स्थानीय जनप्रतिनिधि, विकास अधिकारी, सामाजिक संस्थाओं के कार्यकर्ता, गणमान्य नागरिक एवं चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी शामिल होंगे।
उन्होंने बताया कि एचआईवी एड्स से ग्रस्त रोगियों के प्रति सद्भावना का भाव रखते हुए उन्हें समाज में उपेक्षित नहीं किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने बताया कि पूरे विश्व में एड्स रोग से बचाव के लिए उपचार व दवाओं पर शोध ज़ारी है लेकिन इस रोग से बचाव के लिए सावधानी, संयमित जीवन शैली एवं रोग से जुड़े मिथकों के बारे मेें आमजन को शिक्षित करना आवश्यक है।
ब्लाॅक प्रोग्राम मैनेजर जावेद अख्तर ने बताया कि विश्व एड्स दिवस के अवसर पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जवाजा में ‘‘एचआईवी एड्स गेटिंग टू जीरो न्यू एचआईवी इन्फेक्शन्स, जीरो डेथ्स फ्रोम एड्स – रिलेटेड इलनैस, जीरो डिस्क्रीमिनेशन’’ विषय पर निबन्ध व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा। जिसमें विद्यार्थी भाग लेंगे।
–00–
जवाजा में सम्पर्क समाधान जनसुनवाई बैठक 3 दिसम्बर को
ब्यावर, 30 नवम्बर। उपखण्ड अधिकारी श्री नमित मेहता की अध्यक्षता में जवाजा पंचायत समिति के सभागार में सम्पर्क समाधान जनसुनवाई बैठक का आयोजन गुरूवार 3 दिसम्बर को होगा। बैठक मंे विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे।
–00–
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद हेतु फार्म जमा कराने की अंतिम तिथि 8 दिसम्बर
ब्यावर, 30 नवम्बर। शहर के प्रेमनगर आंगनबाड़ी केन्द्र, वार्ड संख्या 25 मंे रिक्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद हेतु आवेदन फार्म जमा कराने की अंतिम तिथि 8 दिसम्बर है। आवेदनकर्ता संबंधित वार्ड का निवासी एवं शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना आवश्यक है। सीडीपीओ ब्यावर श्रीमती लीलावती ने उक्त जानकारी दी।

error: Content is protected !!