बजरंगढ़ चैराहे से मेडिकल काॅलेज चैराहे तक होगी 75 फुट की रोड

गौरव गोयल
गौरव गोयल
अजमेर, 28 जून। बजरंगढ़ चैराहे से मेडिकल काॅलेज चैराहे तक की सड़क की चैड़ाई को बढ़ाकर 75 फुट तक किया जाएगा। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने यह बात भारतीय रेड काॅस समिति सभागार में स्थानीय व्यवसायों तथा रेड काॅस समिति के पदाधिकारयों के साथ बैठक में कही।
उन्होंने कहा कि नियमानुसार मुख्य सड़क 70 से 75 फुट चैड़ाई की होगी। इसकी मध्य रेखा का पुर्ननिर्धारण करते हुए शहीद स्मारक की तर्ज पर कंगुरे युक्त डिवाईडर बनाया जाएगा। शहीद स्मारक से लेकर मेडिकल काॅलेज के दोनों तरफ आने वाले भवनों की दीवारों पर एक ही रंग का उपयोग किया जाएगा। नक्शे में वर्णित बरामदों को अतिक्रमण मुक्त करवाकर राहगिरों के उपयोग के लिए खोला जाएगा। उन्होंने पूर्व सांसद श्री रासा सिंह रावत, नगर निगम के महोपौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत, नगर निगम के आयुक्त श्री प्रियव्रत पण्ड्या, अजमेर विकास प्राधिकरण के सचिव श्री उज्ज्वल राठौड, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अरविंद कुमार सेंगवा, उप अधीक्षक पुलिस श्री राजेश कुमार के साथ क्षेत्रा का दौरा किया और विभिन्न स्थानों पर फीते से दुकानों तथा सड़क का माप तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा करवाया। उन्होंने पान, मोबाइल की दुकान तथा ठेले वालों के पक्ष को संवेदनशीलता के साथ सुना और नियमानुसार कार्य करने का आश्वासन दिया। बरामदों में काबिज अतिक्रमियों ने शनिवार तक स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए सहमति जतायी। अतिक्रमियों ने कहा कि वे आवंटित स्थान के अतिरिक्त स्थान को शनिवार तक स्वयं खाली कर देंगे। राजकीय भूमि को खाली नहीं करने वाले अतिक्रमियों का अतिक्रमण रविवार को हटाया जाएगा।

1 thought on “बजरंगढ़ चैराहे से मेडिकल काॅलेज चैराहे तक होगी 75 फुट की रोड”

  1. बहुत बडीया सर अब जा कर अजमेर का सुधार होगा किसी को तो अकल आई कई यह C M का तो डर नही बाकी अजमेर के अफसरो का तो क़या कहना एक से बड कर एक है जब ही तु अजमेर पिछले कई सालौ से ईतना गनदा नजर आ राहा था Thanks Good नाईट

Comments are closed.

error: Content is protected !!