गणतंत्र के समारोह की आड़ में भाजपा सरकार संगठन का एक विषाल कार्यक्रम अजमेर मे आयोजित करने जा रही है

अजमेर 19 जुलाई। शहर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि अजमेर मे आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय गणतंत्र समारोह की तैयारियों में जनता की मुल समस्याओं भूल कर पूरा प्रषासनिक लवाजमा शहर को भाजपाई रंग मे रंगने मे जुट गया है, आनन फानन मे जनता का पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने मंगलवार को जारी ब्यान मे कहा कि सरकार गणतंत्र के समारोह की आड़ में भाजपा सरकार संगठन का एक विषाल कार्यक्रम अजमेर मे आयोजित करने जा रही है जिसके लिये सरकारी मषीनरी को पूरी तरह झोंक दिया गया है। प्रषासन मुख्यमंत्री को खुष करने की होड़ मे जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे को पानी की तरह बहा रहा है। उन्हाने कहा कि विगत दिनों विडीयों कान्फ्रेसिंग के दौरान मुख्यमंन्त्री वसुन्धरा राजे ने खुद बे खुद कह दिया की बहुत गंदा शहर है अजमेर, नगर निगम में भाजपा के बोर्ड, जिला प्रषासन और दोनों मंत्रियों के लिये इससे शर्मनाक बात और नहीं हो सकती की भाजपा शासन की मुखिया ने अजमेर की हकीकत को खुद ब्यान कर दिया।
कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री की ओर से बार-बार शहर की बिगड़ी सफाई व्यवस्था पर जताई जा रही नाराजगी के बावजूद शहर के सभी इलाकों में ना तो रोजाना सफाई होती है ना ही प्रतिदिन कचरा ही उठाया जाता है। शहर की सफाई पर प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी शहर गंदा का गंदा है। सबसे शर्मनाक पहलू यह है कि शहर की जनता तो गंदगी के साम्राज्य में है और अफसरों और सत्ता के ठेकेदारों के घरों के आसपास सफाई हो रही है।
उन्होने कहा कि सरकार का ध्यान स्वास्थ्य से जुड़ी जनता की मुल भूत आवष्यकता पर बिलकुल भी नहीं है संभागीय मुख्यालय अजमेर सहित नागौर, टोंक एवं भीलवाड़ा की जनता चिकित्सा सुविधा के लिए अजमेर पर ही निर्भर है। विडम्बना है कि 1965 में स्थापित जेएलएन मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जेएलएन अस्पताल में आज भी सुपर स्पेशलिटी सुविधाएं शुरू नहीं हो पाई है। सुपर स्पेशलिटी सेवाओं की कमी जवाहरलाल नेहरू अस्पताल आज भी कई सुपर स्पेशलिटी सेवाओं से वंचित है। न्यूरोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट, एंडोक्रायनोलॉजिस्ट, एमसीएच यूरोलॉजी की सुपर स्पेशलिटी सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं। सरकार और प्रषासन मुख्यमंत्री की चापलूसी को त्यागकर जनता की मौलिक सुविधाओं का इंगित करे वर्ना मुख्यमंत्री के आगमन पर अजमेर की जनता के साथ कांग्रेस प्रजातांत्रिक तरीके से इन मुद्दों को उठाऐगी।
विजय जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री की यात्रा की तैयारी मे जुटे प्रषासनिक ओहदेदारों ने कानून व्यवस्था को अपराधियों के हवाले कर दिया है यही कारण है कि शहर में हत्या जैसी संगीन वारदातें भी हो रही है और हत्यारे पुलिस की पकड़ से बाहर हैं लोगों मे अपनी सुरक्षा को लेकर भय का वातावरण है। आय दिन चैन स्नैचिंग से महिलाऐं असुरक्षित महसूस का रही हैं पत्र में बताया गया कि शहर में अवेध शराब का कारोबार चरम पर जबकि शहर के हर थाना क्षेत्र में मादक पदार्थों की खुले आम बिक्री हो रही है अपराधियों ने अजमेर को नषे के कारोबार का ट्रांजिक्ट पाॅईन्ट बनाया हुआ है जहां से स्मेक, चरस, गांजा, सहित अन्य नषीले पदार्थो का कारोबार को संचालित किया जा रहा है।
कांग्रेस अध्यक्ष ने चेतावनी भरे लहजे मे कहा कि यदी प्रषासन का रवैया इसी तरह रहा तो जनता के हित की लड़ाई लड़ने के लिये कांग्रेस को सड़कों पर आकर आंदोंलनात्मक कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने प्रषासनिक तैयारियों पर सवाल उठाते हुऐ कहा कि विकास केवल उन्ही क्षेत्रों मे हो रहा हैं जहां जहां मुख्यमंत्री को जाना है वाकी शहर को भगवान भरोसे छोड़ा जा चुका है जिससे साबित हो गया है कि यह राज्य स्तरीय समारोह ना होकर मुख्यमंत्री का रोड शो है जिसकी तैयारियों में समुची सरकारी मषीनरी का दुरूपयोग किया जा रहा है।

error: Content is protected !!