मित्तल हॉस्पिटल में डायबिटीज रोगियों को 2 को निःषुल्क परामर्ष

mittal hospitalअजमेर 30 सितम्बर। अजमेर व पुष्कर में 25 स्थानों पर गत 25 सितम्बर को आयोजित निःषुल्क डायबिटीज जांच षिविर में पहचाने गए डायबिटीज रोगियों को मित्तल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर पर 2 अक्टूबर को सुबह 10 से 1 बजे तक निःषुल्क परामर्ष दिया जाएगा। इस षिविर में मित्तल हॉस्पिटल के मेडिसिन विभाग के डॉ. आर.के गोयल. डॉ. सुधीर खन्ना, डॉ. तरुण सक्सेना व डॉ. प्रषांत शर्मा डायबिटीज रोगियों को अपनी विषेषज्ञ परामर्ष निःषुल्क देंगे; साथ ही नेत्र रोग विषेषज्ञ डॉ. विनीत चंडक एवं डायटीषियन की सलाह भी मिलेगी।
मित्तल हॉस्पिटल के निदेषक सुनील मित्तल ने बताया कि गत 25 सितम्बर को मित्तल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर अजमेर एवं टेकफेस्ट आईआईटी मुम्बई के संयुक्त तत्वावधान में सामाजिक पहल पर डायबिटीज के प्रति जन जागरुकता बढ़ाने के मकसद से अजमेर व पुष्कर मंे विविध स्थानों पर निःषुल्क डायबिटीज जांच षिविर आयोजित किए गए थे। इन षिविरों में 9 हजार 500 से अधिक लोगों ने डायबिटीज की जांच कराई थी। जांच के दौरान जिन लोगों का ब्लड शुगर लेवल सामान्य से बहुत अधिक अथवा कम पाया गया उन्हें मित्तल हॉस्पिटल में 2 अक्टूबर को लगने वाले फोलोअप षिविर में बुलाया गया था। इस षिविर में उन्हें मेडिसिन विभाग के चिकित्सकों के साथ नेत्र रोग विभाग व डायटीषियन की निःषुल्क परामर्ष दी जाएगी। मित्तल ने कहा कि जो लोग डायबिटीज रोग की जकड़ में आ गए हैं वे चिकित्सक की सलाह पर अपनी लाइफस्टाइल में आवष्यक सुधार लाकर स्वस्थ रहने के मार्ग पर आगे बढ़ सकेंगे। उन्होंने बताया कि षिविर में चिकित्सक की ओर से निर्देषित अन्य जांचों पर 25 प्रतिषत की विषेष छूट भी दी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि गत 25 सितम्बर को आयोजित डायबिटीज षिविरों के दौरान खोले गए ड्रा के 75 लाभार्थियों ने मित्तल हॉस्पिटल में निःषुल्क एक्जीक्यूटिव हैल्थ चैकअप कराना शुरू कर दिया है। इन लाभार्थियों को एक पखवाड़े में निःषुल्क हैल्थ चैपअप का लाभ पाना है।

error: Content is protected !!