बूथ लेवल अभिकर्ताओं का एक दिवसिय प्रशिक्षण शिविर

congress logoअजमेर 2 दिसम्बर। मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम 2016-17 के तहत सरकारी बी.एन.ओ. रविवार को शहर के मतदान केन्द्रों पर कम्प करेंगे इसके मद्देनजर शहर जिला कांग्रेस द्वारा अपने बूथ लेवल अभिकर्ताओं का एक दिवसिय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाऐगा।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन के अनुसार प्रषिक्षण षिविर शनिवार को दोपहर दो बजे नानकी भवन पैलेस पर आयोजित होगा जिसमे संगठन के अजमेर दक्षिण और उत्तर विधानसभा क्षेत्रों के बूथ अभिकर्ताओं को विषेष प्रषिक्षण दिया जाऐगा। प्रशिक्षण मे बूथ अभिकर्ता के अधिकार एवं कर्तव्यों के साथ साथ अभिकर्ता, मतगणना एजेंट के अधिकारों और कर्तव्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाऐगी। शनिवार को दोपहर दो बजे बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं को षिविर मे आवष्यक रूप से पहुंचने के निर्देष दिये गऐ है।
उन्होने बताया कि शहर के दोनो विधानसभा क्षेत्रों में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष पुनरीक्षण 4 दिसम्बर को शहर के सभी मतदान केन्द्रों पर सरकारी बी.एल.ओ. इस पुनरीक्षण कार्य में 1 जनवरी 2017 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवाओं की मतदाता सूचियों में नाम जोड़े जाने के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा दावे आपत्तियां दर्ज की जाएंगी जिसमें कांग्रेस के बूथ अभिकर्ता आम मतदाताओं की मदद करेंगे। षिविर की अध्यक्षता संगठन के अध्यक्ष विजय जैन करेंगे।

error: Content is protected !!