28 शिविरों में 395 विद्युत कनेक्शन जारी

avvnl thumbअजमेर, 5 दिसम्बर। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (12वीं योजना) के अन्तर्गत रविवार 4 दिसम्बर को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्रा के 10 सर्किल में कुल 28 शिविरों का आयोजन किया गया। जहां 477 लोगों ने विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन किया। जिसमें से 395 लोगों को मौके पर ही विद्युत कनेक्शन जारी कर लाभान्वित किया गया है।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री एम. आर. विश्नोई ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऐसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। रविवार 4 दिसम्बर को सीकर सर्किल में 8, प्रतापगढ़ सर्किल में 5, राजसमंद सर्किल में 4, अजमेर सर्किल में 3, चित्तौड़गढ़ सर्किल एवं झुंझुनूं सर्किल में 2-2, भीलवाड़ा डूंगरपुर, नागौर एवं उदयपुर सर्किल में 1-1 शिविरों का आयोजन किया गया।
उन्होंने बताया कि रविवार को आयोजित शिविरों में प्राप्त 477 आवेदन में से 395 को सर्विस लाईन कनेक्शन प्रदान किए गए हैं जिनमें 107 कनेक्शन बीपीएल परिवारों को तथा 288 कनेक्शन एपीएल परिवारों को जारी किए गए। उन्होंने बताया कि सीकर में कुल 210 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 34 बीपीएल एवं 176 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। झुंझुनूं में कुल 69 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 2 बीपीएल तथा 67 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। डूंगरपुर में कुल 47 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 13 बीपीएल एवं 20 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। अजमेर में कुल 32 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 4 बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। प्रतापगढ़ में कुल 29 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 12 बीपीएल एवं 13 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। राजसमंद में कुल 27 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 4 बीपीएल परिवार को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। इसी प्रकार चितौड़गढ़ में कुल 26 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 17 बीपीएल एवं 9 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। नागौर में 21 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें सभी को बीपीएल विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। भीलवाड़ा में कुल 15 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 3 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। उदयपुर में एक व्यक्ति ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया।

error: Content is protected !!