जनहित विकास कार्यों को प्राथमिकता से करायें-गालरिया

अजमेर। जिला कलक्टर वैभव गालरिया ने अधिकारियों से कहा कि वे जवाहर लाल नेहरू नवीनीकरण मिशन के तहत कराये जाने वाले जनहित से जुडे विकास कार्यों का आगामी 31 मार्च 2014 तक व्यक्तिगत रूचि लेकर प्राथमिकता से पूरा करायें, इसमें किसी प्रकार की उदासीनता नहीं बरतें।
गालरिया कलेक्ट्रेट के समिति कक्ष में जवाहर लाल नेहरू नवीनीकरण मिशन की मासिक बैठक में जलदाय, नगर सुधार न्यास, नगर निगम, विद्युत, सार्वजनिक निर्माण विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मिशन के तहत जो राशि प्राप्त हुई है उसका पूरा उपयोग कर कार्यों को समय रहते पूरा करें। जिला कलक्टर ने कहा कि अब बारिश थम गई है अब सीवरेज लाइन सहित सभी कार्यों को तीव्र गति से कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने बैठक में मौजूद सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से बिन्दुवार प्रगति की जानकारी ली, जिन विभागों ने कार्यों के प्रति उदासीनता बरती उन्हें साफ तौर पर कहा कि वे तत्काल कार्यों को पूरा करें । उन्होंने कहा कि जो राशि अभी तक बची हुई है उसकी नई डिटेल प्रोजेक्टर रिर्पोट एवं संशोधित प्रस्ताव बनाकर एक सप्ताह में पेश करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे पूरी तैयारी के साथ बैठक आयें और प्रगति रिर्पोट भी साथ लायें ताकि विस्तार से कार्यों की समीक्षा की जा सके। उन्होंने नगर सुधार न्यास के अतिरिक्त मुख्य अभियंता से कहा कि वे भी सम्बन्धित अधिकारियों से कार्यों के संबंध में समय-समय पर चर्चा कर लें ताकि यदि किसी की कोई समस्या हो उसका समय रहते समाधान हो सके।
बैठक में नगर सुधार न्यास सचिव पुष्पा सत्यानी, अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता आर.के. पालीवाल, लोकेन्द्र महावर, जवाहर लाल नेहरू मिशन के श्री वी.के. शर्मा, जलदाय विभाग के सी.एस. छतवानी तथा विद्युत, नगर निगम सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
जिला कलक्टर ने किया विभिन्न कार्यों का अवलोकन
जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने कलेक्ट्रेट में आयोजित जवाहर लाल नेहरू नवीनीकरण मिशन की बैठक की समाप्ति के पश्चात नगर सुधार न्यास की सचिव पुष्पा सत्यानी, अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता आर.के. पालीवाल, वी.के. शर्मा सहित विभिन्न अधिकारियों के साथ खानपुरा, आनासागर, पुष्कर रोड सहित अन्य क्षेत्रों का दौरा कर सीवरेज लाइन के कार्यों को देखा और ब्यावर रोड ओवर ब्रिज का भी अवलोकन किया।

error: Content is protected !!