भारत विकास परिषद की दो दिवसीय प्रन्तिय बैठक संपन्न

6भारत विकास परिषद के दो दिवसीय प्रांतीय कार्यक्रम के पहले दिन हाल ही में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन की समीक्षा की गई कार्यक्रम का आरंभ माँ भारती और विवेकानंद जी के चित्र पे मल्यार्पण कर किया गया ।
कार्यक्रम के प्रारंभ में प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश जी कोगटा ने सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करते हुए सभी से अधिवेशन में हुई कमियों की ज़िम्मेदारी ली और सफलता का श्रेय अजमेर की चारों शाखाओं के सभी सदस्यों को दिया अधिवेशन संयोजक श्री कैलाश अजमेरा ने सभी सदस्यों से आग्रह किया की इस समीक्षा बैठक की आवश्यकता भविष्य में होने वाले कार्यक्रमों को सफलतम बनाने के लिए उपयोगी है
अधिवेशन के चेरमेन श्री मालचंद गर्ग ने सभी से सुझाव माँगे और जो भी कमियाँ सही उन्हे सभा को अवगत करने का आग्रह किया ।
इस सभा में सभी सदस्यों ने अपने अपने अनुभव साझा किए।
इसी क्रम में हाल में हुए चारों शाखा के चुनावों में चुने गए सभी दायतीयधरीयों ने अपना दायित्व की शपथ ली।
कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री माननीय वासुदेव जी देवनानी जी ने अपने सम्बोधन में कहा के हमारा प्रथम कर्तव्य मतरभूमि की सेवा करना है और जीवनपर्यंत ये हमरी प्राथमिकता होनी चाहिए भारत विकास परिषद इस संदेश को अपने प्रकल्पों के माध्यम से देती रहती है और आगे भी और अधिक करने की समाज अपेक्षा रखता है ।
कार्यकर्म के दूसरे भारत विकास परिषद मध्य प्रांत की सभी शाखाओं के सचिवो ने वर्ष भर किए गये शाखा के प्रकालपों की जानकारी सभा को दी
अजमेर की चारों शाखाओं ने अपने प्रतिवेदन के मध्यम से समाजसेवा के कार्यक्रमों से सभी को अवगत कराया ।
कार्यक्रम में राष्‍ट्रीय उपाध्यक्ष श्री पि.के.जैन ने सभी सदस्यों से अपने उध्बोधन के मध्यम से एक परिवार के रूप से काम करने और कार्य के प्रति समर्पण की जीवंत रखने का संदेश दिया ।

कार्यक्रम के अंत मे डॉ. सुरेश गाबा ने सभी को धन्यवाद ग्यापित किया और हमेश इसी लगान और निष्ठा से काम करने का संकल्प लेने का आह्वान मंच के माध्यम से किया ।

शाखा सदस्य संदीप गोयल ने बताया कि इस कार्यक्रम में सोमरतन आर्य,सुरेश गाबा,दिलीप परीक,विभोर गर्ग ,रधेश्यम अग्रवाल,ड़ॉ. नीलम कौर,राजेश अग्रवाल, सुरेश गोयल कमला गोखरू,रामचंद्र जी शर्मा ,निखिल शाह ,अनुपम गोयल ,अनुज गर्ग,सुनील गर्ग, आदि उपस्थित रहे ।

संदीप गोयल
9352004484

error: Content is protected !!