सोनिया गांधी और राहुल गांधी की ओर से चादर चढ़ाई

17554584_851271175033852_7685891568783632539_nzसूफ़ी संत हज़रत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के 805वें उर्स के मुबारक मौक़े पर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा आदरणीया सोनिया गांधी जी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आदरणीय राहुल गांधी जी की ओर से चादर चढ़ाई गई । इस अवसर पर आदरणीय सोनिया जी की ओर से संदेश भी भेजा गया…
“”अजमेर दरगाह शरीफ़ में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 805वे उर्स के मौक़े पर दुनिया भर से ज़ियारत के लिए आने वाले जायरीनों को मैं तहेदिल से मुबारकबाद पेश करती हूँ ।
हज़रत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती का पैग़ाम प्रेम, समर्पण और मानवता की सेवा का रहा है । ख्वाजा चिश्ती की दरगाह तमाम धर्म, जाति, पंथ या रंग के भेदभाव के बिना तहेदिल से सभी का इस्तक़बाल करती है । यह दरगाह हमारे देश की तहज़ीब के संगम का प्रतीक है जो सभी समुदायों की उम्मीद और दुआओं के ज़रिये मिलकर अमन और ख़ुशहाली का माहौल क़ायम करती है । अज़ीम सूफ़ी संत सदा ही आम लोगों की कठिनाइयों को मिटाते रहे हैं । ख्वाजा साहब की प्रेरणादायक तालीम पवित्र प्रेम और आध्यात्मिकता की लौ को बनाये रखने तथा वैश्विक शांति और विश्वव्यापी भाईचारे के संदेश को मज़बूत करने में आज भी अपनी भूमिका निभा रही है ।
…सोनिया गांधी

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आदरणीय श्री सचिन पायलट साहब की अगुवाई में दिल्ली से चादर लेकर पहुँचे प्रतिनिधि मंडल में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रदेश प्रभारी आदरणीय मिर्जा इरशाद बेग साहब, पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय अशोक गहलोत साहब, पूर्व केंद्रीय मंत्री आदरणीय नमोनारायण जी मीणा, आदरणीय महादेवसिंह जी खण्डेला, आदरणीय दुर्रू मियां और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय चंद्रभान जी शामिल रहे ।
इस अवसर पर किशनगढ टोल नाके पर सम्माननीय नेताओं का ज़िलाध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में स्वागत-अभिनन्दन किया गया

भूपेन्द्र सिंह राठौड़

error: Content is protected !!