विद्यार्थियों ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति

unnamed (2)अजमेर, 30 मार्च। राजस्थान दिवस के अवसर पर जवाहर रंगमंच में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक संध्या में अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रिश्चियनगंज की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना से हुआ। समारोह में राजस्थान की परम्परागत कला के प्रस्तुतिकरण में बाड़मेर के अचार खां लंगा, डीग भरतपुर के अशोक कुमार शर्मा एवं पुष्कर के नरेन्द्र सोलंकी ने लोक कला की प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। बालिकाओं ने सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत की। एचकेएच पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने गौर ए गनगौर, ईस्ट पोइंट के विद्यार्थियों ने आखर में धमेड़ा बाजे, स्वामी सर्वानन्द स्कूल के विद्यार्थियों ने होलियों में उड़े रे गुलाल, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रिश्चियनगंज की बालिकओं ने छोकरों आयो रे, संस्कार स्कूल के विद्यार्थियों ने ढमाढम ढोल बाजे एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पहाड़गंज के विद्यार्थियों ने धरती धोरा री पर प्रस्तुति देकर वाहवाही बटोरी कार्यक्रम में लंगा गायन एवं वादन, भरतपुर के कलाकारों द्वारा मयूर नृत्य व बृज की होरी आदि कार्यक्रमों ने सभी का ध्यान आकर्षित किया। कार्यक्रम में प्रशस्ति पत्रा व स्मृति चिन्ह का भी वितरण किया गया।
कार्यक्रम में महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक श्री एन.एम.पहाड़िया, नगर निगम के आयुक्त श्री प्रियव्रत पंड्या, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री किशोर कुमार, अतिरिक्त कलक्टर द्वितीय श्री अबु सूफियान चैहान सहित पर्यटन, शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ संबंधित अधिकारीगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
राजस्थान दिवस पर भव्य आतिशबाजी
अजमेर, 30 मार्च। राजस्थान दिवस को हर्ष और उल्लास से मनाने के क्रम में गुरूवार 30 मार्च को आनासागर टापू पर भव्य आतिशबाजी का आयोजन नगर निगम के माध्यम से किया गया। इस अवसर पर आनासागर झील किनारों पर खड़े होकर नागरिकों ने लुत्फ उठाया।
राज्य स्तर पर अजमेर की झांकी को मिला द्वितीय स्थान
अजमेर, 30 मार्च। राजस्थान दिवस के अवसर पर राज्य स्तर पर निकाली गई विभिन्न संभागों की झांकियों में अजमेर संभाग में अजमेर जिला प्रशासन द्वारा भेजी गई झांकी को द्वितीय स्थान मिला है। प्रथम स्थान पर बीकानेर की झांकी रही। अजमेर की झांकी में अजमेर के दर्शनीय एवं धार्मिक स्थलों को प्रमुखता से प्रदर्शित किया गया था।

error: Content is protected !!