4 वर्षीय बालिका के इलाज हेतु चाइल्ड लाइन ने की मदद

IMG-20170422-WA0020दिनांक 22 अपैल 2017: चाइल्ड लाइन के सहयोगी संगठन राजस्थान महिला कल्याण मण्डल संस्था अजमेर द्वारा 4 वर्षिय बालिका के इलाज के लिए परिजनों को 5400 रूपये का चैक देकर सहायता की।
समन्वयक नानूलाल प्रजापति ने बताया कि नागफनी निवासी पिन्टू व मन्जू की चार वर्षिय पुत्री दीपक की लौ से कपड़ों में आग लगने से जल गई थी जिसके इलाज के लिए चाइल्ड लाइन से मदद मांगी गई थी। परिजनों ने बालिका को इलाज के लिए जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती करवाया जहॉ से प्लास्टिक सर्जरी के लिए बालिका को उच्च स्तरीय अस्पजाल के लिए रैफर किया था।
परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण बालिका की माता ने चाइल्ड लाइन से इलाज के लिए सहायता मांगी। निदेशक राकेश कुमार कौशिक ने बालिका की गम्भीर स्थिति एवं भविष्य को देखते हुए सहयोग की स्वीकृति प्रदान की। परिजनों ने अहमदाबाद में बालिका का इलाज करवयाय तथा खर्च बिल प्रस्तुत किए।
संस्था निदेशक राकेश कुमार कौषिक एवं पार्षद कुन्दन वैष्णव के हाथों से बालिका के परिजनों को पॉच हजार चार सौ रूपये का चैक दिया गया।
पार्षद कुन्दन वैष्णव ने बच्चों के सहयोग के लिए अजमेर में चाइल्ड लाइन के संचालन के लिए संस्था निदेशक राकेश कुमार कौशिक का आभार व्यक्त किया
चैक प्रदान करते समय चाइल्ड लाइन के शहर समन्वयक कुशाल सिंह, काउन्सलर रामेश्वर प्रजापति एवं खुशी परियोजना से आंगनबाड़ी मित्र सज्जन प्रजापति एवं संस्था के दीपक जोरम, राजेन्द्र पंवार, आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता आदि उपस्थित थे।

नानूलाल प्रजापति
कार्यक्रम समन्वयक
चाइल्ड लाइन अजमेर
मो. न. 9829945446

error: Content is protected !!