श्रीमती भदेल ने किया पाइपलाइन कार्य का लोकार्पण

IMG-20170526-WA0000अजमेर, 26 मई। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने शुक्रवार को जेपी नगर मदार में लगभग 26 लाख की लागत से बनी पेयजल पाइपलाइन का वाॅल्व घूमाकर लोकार्पण कर क्षेत्र में पेयजल सप्लाई का शुभारम्भ किया।
श्रीमती भदेल ने बताया कि मदार क्षेत्र के जेपी नगर में 25 लाख 90 हजार की लागत से डाली गई पेयजल पाइपलाइन से आमजन को लाभ मिलेगा। जेपी नगर में पहले से डाली गई पाइपलाइन पूरानी होने के कारण बढ़े हुए परिवारों के लिए पर्याप्त नहीं थी। साथ पाइपलाइन के जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने के कारण क्षेत्र के निवासियों को पेयजल संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। इस पाइपलाइन के माध्यम से पेयजल आपूर्ति होने से इस क्षेत्र के निवासियों को सुविधा प्राप्त होगी। गर्मी के मौसम में पेयजल सप्लाई सुचारू होने से सभी को राहत मिलेगी।
उन्होंने बताया कि यह 4 इंच मौटाई की पाइपलाइन लगभग एक हजार 400 मीटर तक बिछाई गई है। डीआई पाइप लाइन होने से इसके क्षतिग्रस्त होने की संभावना कम होगी। क्षेत्र में उच्च दबाव एवं अधिक मात्रा में पानी की सप्लाई होने की लम्बे समय से चली आ रही मांग पूर्ण होगी। इस पाइपलाइन से बृज विहार, एकता नगर, जेपी नगर, शक्ति नगर, कृपाल नगर, गुलाबबाड़ी कल्याणीपुरा रोड आदि की काॅलोनियां लाभान्वित होगी।
इस अवसर पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता श्री मुकेश महावर, झलकारी बाई मण्डल अध्यक्ष बलराज कच्छावा, उपाध्यक्ष विशाल वर्मा, किशोर बदलानी, विनोद आसनानी, राहुल बदलानी, महादीप सिंह, राजेश लखनी, जितेन्द्र टांक सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

श्रीमती भदेल शनिवार को करेगी लगभग 80 लाख के विकास कार्यों का शुभारम्भ
मिसिंग लिंक सड़क एवं पानी की लाईनों की मिलेगी सौगात

अजमेर, 26 मई। महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल शनिवार 27 मई को अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में लगभग 80 लाख के मिसिंग लिंक सड़क एवं पानी की पाइपलाइनों के विकास कार्यों का शुभारम्भ करेंगी।
श्रीमती भदेल शनिवार प्रातः 8 बजे माख्ुापुरा क्षेत्र में 28.40 लाख रुपये की लागत से 2 हजार 600 मीटर लम्बी 4 इंच की डीआई पाईप लाईन का लोकापर्ण करेगी। इससे माखुपुरा क्षेत्र की गीली गाल, नन्दा पटेल की ढाणी, नाडी वाला कुंआ माखुपुरा क्षेत्र की आदि काॅलोनियां को पानी की समस्या से राहत मिलेगी। इसके पश्चात 8.30 बजे मिसिंग लिंक सडक योजनान्तर्गत 49 लाख 10 हजार की लागत से हटूण्डी तिराहे से नानकिया खेडा होते हुए नाडी वाला कुंआ तक लगभग ड़ेढ किलोमीटर लम्बी सडक के निर्माण कार्य का उद्घाटन करेगी। वे प्रातः 6.45 मयूर स्कूल में आयोजित समर कैम्प के समापन समारोह में विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर उत्साहवर्धन करेंगी। साथ ही सायं 6 बजे मेयो काॅलेज ग्राउंड में आवासीय फुटबाॅल शिविर कार्यक्रम में शिरकत भी करेंगी।

error: Content is protected !!