नाका मदार में चल रहे सिन्धी बाल संस्कार शिविर का समापन

विद्यार्थियों की सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ विजेताओं का सम्मान

IMG-20170526-WA0004अजमेर 26 मईं 2017। सिन्धी भाषा व संस्कारों का ज्ञान करवाने से ग्रीष्मकॉलीन अवकाश में भारतीय सिन्धु सभा की ओर से सभी पंचायतों, सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से बाल संस्कार शिविरों के आयोजन से विद्यार्थियों को जोडा गया है। ऐसे आर्शीवचन निर्मलधाम के स्वामी आत्मदास उदासी व स्वामी बंसतराम ट्रस्ट प्रेम प्रकाश आश्रम के स्वामी ओमलाल शास्त्री ने प्रकट किये, उन्होने कहा कि विद्यार्थियों को प्रारम्भ से ही महापुरूषों के जीवन के प्रेरणा प्रसंग व संस्कारों के ज्ञान से ही सनातन धर्म की प्रेरणा है।
प्रदेश महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी व संभाग प्रभारी नरेन्द्र बसराणी ने बताया कि सिन्धी भाषा की मान्यता के स्वर्ण जयंती वर्ष में राज्यभर में 150 सिन्धी बाल संस्कार शिविरों के आयोजन के साथ ज्ञान परीक्षायें, सिन्धी भाषा को जोडने के लिये संभाग स्तरीय रथ यात्रायें सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें।
स्वागत भाषण दयाल कलवाणी व आभार भूमि करनाणी ने दिया। समारोह का सचंालन अध्यक्ष पुष्पा साधवाणी ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभा ईष्टदेव झूलेलाल भारत माता, मां सरस्वती, स्वामी टेउराम के चित्र पर माल्यापर्ण व दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। शिविर में सम्मिलित हुये शिविरार्थियों को प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा। विद्यार्थियों को सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारी मशहूर कलाकार घनश्याम भग्त ने करवाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करवाया और विजेताओं को सम्मानित किया गया। भारती रामचंदाणी व हर्षा कलवाणी ने शिक्षण कार्य व भूमि, लीला आसवाणी, सीता पमनाणी, रेखा तोलवाणी, कमला, हरदेवी, शीला, हेमा व कान्ता ने सहयोगी सेवायें दी।
महानगर अध्यक्ष मोहन तुलस्यिाणी ने शहर के विभिन्न नगरों में सिन्धी बाल संस्कार शिविरों के आयोजन किये जा रहे है व सुधार सभा के दयाल शेवाणी ने भी अपने विचार प्रकट किये।

मोहन तुलस्यिाणी
महानगर अध्यक्ष,
मो. 9413135031

error: Content is protected !!