स्वामी ब्रह्मानन्द जी महाराज का 74वाँ जन्मोत्सव सूरत के सभी प्रमियों द्वारा धूमधाम से मनाया

_DSC9157प्रेम प्रकाश आश्रम, सिटीलाईट सूरत में सत्गुरु स्वामी ब्रह्मानन्द जी महाराज का 74वाँ जन्मोत्सव सूरत के सभी प्रमियों द्वारा धूमधाम से मनाया गया |

जन्मोत्सव के त्रिदिवसीय कार्यक्रम के अंतिम दिवस पर प्रातः 9 बजे श्री प्रेम प्रकाश ग्रंथ का भोग साहिब व नित्य-नियम के अनुसार हर रविवार को आयोजित होने वाली सत्संग सभा का आरम्भ हुआ | सत्संग सभा मे संत ओम प्रकाश व परम पूज्यनीय स्वामी जी के साथ अन्य संतो का भी सत्संग हुआ|
इसके पश्चात् प्रतिमाह जरूरतमंद परिवारों को होने वाले अन्न वितरण का कार्यकम भी स्वामी जी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में इसीदिन रखा गया जिसमेँ सभी सेवादारियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।
सायंकालीन सत्संग सभा मे स्वामी जी के 74वे जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में 74 मिनट हरिनाम संकीर्तन किया गया | कार्यक्रम में उल्हासनगर की गायीका श्री सुमन खेमलानी व स्वामी टेऊँराम भजन मण्डली के सदस्यों सहित श्री प्रतीप तनवानी ने अपने भजनों से सभी प्रमियों को उत्साह से नृत्य करने के लिए विवश कर दिया।
संत ओमप्रकाश ने भी स्वामी जी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में “जन्म उत्सव आपका हम आज मनाएंगे” भजन अत्यन्त मधुर आवाज में गाया। स्वामी ब्रह्मानन्द जी महाराज ने भी सभी प्रेमियों को इस सुन्दर कार्यक्रम के लिए धन्यवाद व बधाई दी और कहा कि आज आज हमें जो ज्ञान, भक्ति व सत्कर्म की प्रेरणा प्राप्त हुई है वह हमारे गुरुदेव श्री स्वामी टेऊँराम व स्वामी बसंतराम जी महाराज की कृपा से हुई है। इसलिए उनके इस एहसान का बदला किसी भी प्रकार से चुकाया नहीं जा सकता।
कार्यक्रम के अंत में सूरत की कई सिंधी पंचायतों व संस्थाओं ने स्वामी जी का पखर व पुष्प-हार पहनाकर स्वागत किया। साथ में संत ओमप्रकाश व संत राजूराम ने आश्रम के ट्रस्टियों के साथ स्वामी जी को पुष्प-मुकुट पहनाया। स्वामी जी ने जन्मदिवस पर 74 अंक को प्रदर्शित करता हुआ सुन्दर केक काटा। भण्डारे व प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम की समाप्ति हुई। कार्यक्रम में सूरत के विभिन्न सन्तों व सेवादारियों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।

संत ओमप्रकाश शास्त्री 9784065000

error: Content is protected !!