तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा 2016 के 234 षिक्षकों का हुआ पदस्थापन

जिला स्थापना समिति ने किया अनुमोदन

पूर्व ग्राम सेवक की पत्नी को अनुकम्पा नियुक्ति के तहत नियुक्ति पत्र सौपते हुए जिला प्रमुख वंदना नोगिया।
पूर्व ग्राम सेवक की पत्नी को अनुकम्पा नियुक्ति के तहत नियुक्ति पत्र सौपते हुए जिला प्रमुख वंदना नोगिया।
अजमेर 26 जुलाई। जिले में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा 2016 के लेवल प्रथम के चयनित 234 षिक्षकों को जिला स्थापना समिति की अभिषंषा के बाद जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने 234 शिक्षको का पंचायत समितियों में पदस्थापित करने के आदेष जारी कर दिये है।
जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने बताया कि प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय तृतीय श्रेणी अध्यापक सीर्धी भर्ती परीक्षा 2016 के लेवल प्रथम के 260 चयनित शिक्षकों में से दस्तावेज सत्यापन हेतु 05 जुलाई को जिला स्तरीय समिति के समक्ष उपस्थित होने वाले 234 षिक्षकों को 26 जुलाई को आयोजित जिला स्थापना समिति की बैठक में जिले की विभिन्न विद्यालयों के रिक्त पदों पर पदस्थापित करने के आदेष जारी करने का अनुमोदन किया गया है। जिला परिषद कार्यालय में दस्तावेज सत्यापन कराने हेतु उपस्थित होने वाले चयनित 234 षिक्षको में से पंचायत समिति अंराई में 08, जवाजा में 51, भिनाय में 26, केकड़ी में 21, किषनगढ़ में 16, मसूदा 43, पीसांगन में 35, सरवाड़ में 22 एवं श्रीगर पंचायत समिति में 12 षिक्षकों को पदस्थापित करने के आदेष जारी कर दिये गए है। जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने पदस्थापित आदेश जारी करते हुए पंचायत समितियों के विकास अधिकारियों को 15 दिवस में नवनियुक्त षिक्षकों को कार्यग्रहण कराने हेतु निर्देशित किया गया है। गौरतलब है कि उक्त षिक्षक भर्ती के संबध में उच्च न्यायालय जोधपुर में वाद दायर होकर राज्य सरकार के पक्ष में निर्णय होने के तत्काल बाद ही चयनित षिक्षकों को पदास्थापित कर नियुक्ति आदेष जारी करने निर्देष दिये गए। जिला प्रमुख वंदना नोगिया के निर्देष पर बुधवार को चयनित षिक्षकों के पदस्थापन हेतु जिला स्थापना समिति की बैठक आयोजित कर अनुमोदन किया गया। जिला प्रमुख वंदना नोगिया द्वारा षिक्षकों के हित में कई निर्णय लेने एवं 2012 के षिक्षकों के स्थाईकरण के आदेष जारी करने को षिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिला स्तरीय षिक्षक नेताओं ने जिला प्रमुख वंदना नोगिया का बुका भेंटकर स्वागत किया।

मृत आश्रित परिवार को मिली अनुकम्पा नियुक्ति:- जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने पंचायतीराज विभाग में कार्यरत पूर्व ग्राम सेवक की पत्नी को अनुकम्पा नियुक्ति जारी कर राहत प्रदान की। बुधवार को आयोजित जिला स्थापना समिति की बैठक में पंचायत समिति श्रीनगर में ग्राम सेवक पदेन सचिव के पद पर कार्यरत गजेन्द्रसिंह राठौड़ की राजकीय सेवा में रहते हुए मृत्यू होने पर उनकी पत्नी श्रीमति संतोषकंवर को जिला परिषद कार्यालय में कनिष्ठ लिपिक पद पर नियुक्ति प्रदान की गयी है। बुधवार को जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने श्रीमति संतोषकंवर को जिला परिषद के ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ कार्यालय में कनिष्ठ लिपिक पद पर पदस्थापित करते हुए नियुक्ति पत्र सौपा हैं। इस अवसर पर सहायक प्रषासनिक अधिकारी योगेष सिंघल, रवि जोषी सहित जिला परिषद के अधिकारीगण उपस्थित थे।

(विकास जादम)
जिला समन्वयक, आईईसी
जिला परिषद, अजमेर
9829357770, 9530300419

error: Content is protected !!