लॉ कॉलेज में प्रवेश शुरू

राजकीय विधि महाविधालय, अजमेर में प्रथम वर्ष में प्रवेश की मिली अनुमति छात्रसंघर्ष की हुई जीत,आतिशबाजी ,मुँह मीठा कर मनाया जश्न।
Untitledआज दिनांक 8 -10-2017 को राजकीय विधि महाविधालय अजमेर के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एड्वोकेट राजीव भारद्वाज बगरू ,छात्रसंघ अध्यक्ष मुरलीधर बेनीवाल के नेतृत्व में बजरंगगढ़ चौराहे पर जश्न मनाया गया।

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एडवोकेट राजीव भारद्वाज बगरू ने बताया कि हर वर्ष की भांति राजकिय विधि महाविधालय अजमेर प्रथम वर्ष में प्रवेश को लेकर मान्यता की मांग से झुंझता है और हर वर्ष छात्रसंघ के द्वारा विभिन्न ज्ञापनों के माध्यम से सरकार और बी.सी.आई को अवगत कराया जाता है।इस सत्र में भी मान्यता की मांग को लेकर बहुत ज्ञापन और आंदोलन किये गए। जल्द प्रथम वर्ष में प्रवेश की लिए संघर्ष किया जा रहा था । अभी कुछ दिन पूर्व छात्रों के द्वारा उग्र आंदोलन भी किया गया था साथ ही सी. एम. वसुंधरा राजे जी के अजमेर आगमन के दौरान छात्र उनसे मिलकर उनको भी मान्यता की मांग को बताया गया था। और चेतवानी दी गयी थी जल्द मान्यता नही दी गयी तोह छात्रों के द्वारा उग्र आंदोलन किया जायेगा।

छात्रसंघ अध्यक्ष मुरलीधर बेनीवाल ने बताया कि छात्रों के हितों के ध्यान में रखते हुए लंबे समय से आंदोलन किया जा रहा और अजमेर आगमन पर केंद्र ,से लेकर राजस्थान सरकार , राज्यपाल आदि को विभिन्न ज्ञापन देकर अवगत कराया गया था। जिसका परिणाम हर वर्ष दिसंबर,जनवरी में मिलने वाली मान्यता के बाद प्रवेश प्रारम्भ होते थे।इस बार छात्रसंघ के द्वारा उपचुनाव को लेकर भी चेतवानी दी गयी थी जिसको लेकर सरकार भी गंभीर मुद्दा माना और उसी का परिणाम दिनांक 7-10-2017 को बी.सी.आई के द्वारा महाविधालय में ई-मेल के द्वारा कहा गया की अगर आपके द्वारा दिए गए नियमो की पालना हो चुकी है तो प्रथम वर्ष में जल्द प्रवेश शुरू के दिए जाये। जिस कल या परसों से राजकीय विधि महाविधालय अजमेर में प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रारंभ हो जाएंगे।

छात्र प्रतिनिधि रचित कच्छावा ने बताया कि आज बजरंग गढ़ चौराहे पर सभी छात्रों के द्वारा आतिशबाजी कर मुँह मीठा कराया गया है जिस प्रकार छात्रों के द्वारा संघर्ष किया गया है उसी की आज जीत हुई है छात्रों के हितों को जानते हुए राजस्थान सरकार ने अजमेर विधि महाविद्यालय की अच्छे से पैरवी की है जिस से प्रथम वर्ष में प्रवेश हेतु बी.सी.आई ने आदेश जारी किया है कच्छावा ने राजस्थान की यशस्वी मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षामंत्री व शिक्षा एवं पंचायत राज मंत्री वासुदेव देवनानी का आभार व्यक्त करते हुए इसे छात्र संघर्ष की जीत बताया इससे निश्चित की प्रवेश का स्वप्न देख रहे छात्र प्रफुलित होंगे।
जश्न के दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एड्वोकेट राजीव भारद्वाज बगरू, छात्रसंघ अध्यक्ष मुरलीधर बेनीवाल, रचित कच्छावा,पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष प्रवीण चौहान, अनुज माथुर, मनीष बेनीवाल, सुशील , सद्दाम खान, संदीप स्वामी, चैनाराम,देवाराम,महेंद्र ,सौरभ गौड़, भंवर चौधरी, राजा महाजन, एड्वोकेट सतवीर चौधरी, वीरेंद्र सिंह भगोट, दीपक दायमा, हिम्मत सिंह , पपुराम कुमावत, नितिन कोटिया, आदि मौजूद थे।

मुरली धर बेनीवाल राजीव भारद्वाज बगरू

error: Content is protected !!