अजमेर उत्तर क्षेत्र में 9 करोड़ 27 लाख से सड़क निर्माण के कार्य स्वीकृत

सार्वजनिक निर्माण विभाग ने जारी की स्वीकृति

प्रो. वासुदेव देवनानी
प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 9 अक्टूबर। अजमेर उत्तर विधान सभा क्षेत्र में 9 करोड़ 27 लाख से सड़क निर्माण कराये जाने की स्वीकृति सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा जारी की गई है। यह जानकारी देते हुए शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि इससे क्षेत्र की विभिन्न प्रमुख सड़कों का निर्माण होने से क्षेत्रवासियों को सुविधा एवं राहत मिलेगी।
देवनानी ने बताया कि माकड़वाली रोड़ पर टी माॅस रेस्टोरेन्ट जी ब्लाक से भक्तिधाम तक के मार्ग की चैड़ाई बढाकर सड़क निर्माण कराये जाने हेतु 86.90 लाख रूपये स्वीकृत हुए है साथ ही माकड़वाली रोड़ के अन्य क्षतिग्रस्त भाग के निर्माण हेतु 79 लाख स्वीकृत हुए है।
उन्होंने बताया कि बोराज गांव से चामुण्डा माता मंदिर तक सीधे मार्ग का निर्माण किये जाने के लिए 110.60 लाख रूपये स्वीकृत किये गये है। इस सड़क का निर्माण होने से बोराज गांव के निवासियों के साथ-साथ शहरवासियों के लिए भी चामुण्डा माता मंदिर तक जाने के लिए एक अन्य सीधा मार्ग विकल्प के रूप में तैयार होगा।
इसके अतिरिक्त भोंपो का बाड़ा स्थित श्मशान स्थल से जेलर गली होते हुए लोहाखान को जोड़ने वाले मार्ग पर सड़क निर्माण हेतु 71.10 लाख तथा घसेटी बाजार क्षेत्र में सड़क निर्माण हेतु 98.74 लाख रूपये स्वीकृत किये गये है।
देवनानी ने बताया कि शहर के प्रमुख व्यापारिक क्षेत्र केसरगंज से डिग्गी चैक होते हुए पड़ाव, क्लाक्टावर होते हुए मदारगेट गांधी भवन तक सड़क निर्माण हेतु 110.60 लाख रूपये स्वीकृत हुए है तथा फायसागर रोड़ स्थित चामुण्डा चैराहे से सीआरपीएफ गेट तक के क्षेत्र मे सड़क निर्माण हेतु 51.34 लाख रूपये स्वीकृत हुए है।
उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों के निर्माण पर भी सरकार ने विशेष ध्यान देते हुए काजीपुरा चैराहे से लक्की चैराहे तक के मार्ग के निर्माण हेतु 51 लाख तथा काजीपुरा चैराहे से गांव खरेखड़ी तक के मुख्य मार्ग पर सड़क निर्माण हेतु 180 लाख व गांव अजयसर तक के मुख्य मार्ग पर सड़क निर्माण हेतु 75 लाख रूपये स्वीकृत करने के साथ ही गांव माकड़वाली में सड़क निर्माण हेतु 36 लाख रूपये स्वीकृत किये है।
देवनानी ने बताया कि इसके अतिरिक्त माननीया मुख्यमंत्री जी ने फायसागर रोड़ पर चामुण्डा माता मंदिर जाने वाली मुख्य सड़क के निर्माण की भी घोषणा की थी जिसकी स्वीकृति शीघ्र जारी होगी।

error: Content is protected !!