संस्कृति द स्कूल का वार्षिकोत्सव 13 व 14 को

sanskriti school logoसंस्कृति द स्कूल का 13 वाँ दो दिवसीय वार्षिकोत्सव व प्रदर्षनी का आयोजन 13 एंव 14 अक्टूबर को होगा। इस दौरान भव्य प्रदर्षनी,सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में सर्वोतम अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को पारितोषिक वितरण किया जाएगा। दिनांक 13 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे हैड बॉय एंव हैड गर्ल के अभिभावकों के कर कमलों से प्रदर्षनी का उद्घाटन किया जायेगा । प्रदर्षनी में इस बार जहाँ आर्ट क्राफ्ट में नये विषयों को लेकर अपनी कला कौषल को प्रदर्षित करने की होड़ लगी है वही दूसरी तरफ बाकी सभी विभाग मिलकर 100 वर्ष पष्चात् के भविष्य के विष्व की कल्पना को साकार रूप देने में लगे है। विजुअल तकनीक द्वारा विभिन्न माध्यमों से इसे दर्षाया गया है। प्रदर्षनी 13 व 14 अक्टूबर को विभिन्न षैक्षणिक संस्थाओं एंव छात्रों अभिभावकों के लिए प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक खुली रहेगी ।
दिनांक 13 अक्टूबर की संध्या में 5ः30 पर नन्हें मुन्ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले ’’अंकुर’’ सांस्कृतिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण दिल्ली के महाप्रबन्धक संजीव जिंदल होगें । मुख्य अतिथि द्वारा द्वीप प्रज्जवलन व मंगलाचरण के पष्चात् नन्हे मुन्ने कलाकारों द्वारा भारत की विविधता में एकता का प्रदर्षन थीम कल्चरल कान्फ्लंूएस ’’ द्वारा किया जाएगा ,जिसमें भारत के विभिन्न प्रांतों के नृत्य, संगीत के माध्यम से भारत की एकता , अखण्डता,अक्षुणता को प्रदर्षित किया जाएगा ।
दिनांक 14 अक्टूबर की संध्या में 5ः30 पर वरिष्ठ छात्रों के द्वारा ’’ दक्ष’’ कार्यक्रम को प्रस्तुत किया जाएगा। ’दक्ष’ कार्यक्रम राजस्व मण्डल राजस्थान के चेयरमेन वी. श्रीनिवास ( आई.ए.एस ) के मुख्य अतिथ्य में परवान चढेगा। ’दक्ष’ की मुख्य थीम ’’प्रतिबिम्ब -द रिफ्लेक्षन’’ पर आधारित होगा। इसमें नृत्य, संगीत, अभिनय व अन्य माध्यमों से भारत को एक महाषक्ति के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा।
मुख्य अतिथि द्वारा गतवर्ष के सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों को पारितोषिक वितरण एंव प्रदर्षनी का अवलोकन किया जाएगा।
कार्यक्रम को श्रेष्ठतम सीमा तक ले जाने के लिए विद्यार्थिगण व अध्यापक वर्ग कडी मेहनत कर रहे हे।
प्राचार्य
ले.कर्नल ए.के त्यागी

Leave a Comment