लक्ष्यों के आधार पर समयबद्धता के साथ कार्य पूर्णं करें

Md- Meeting 1अजमेर, 11 अक्टूबर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने निगम के एम एण्ड पी विंग व फीडर मैनेजरों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने फीडर मैनेजरों से कहा कि वे बिना किसी दबाव के निष्ठापूर्वक दिए गए लक्ष्यों के आधार पर समयबद्धता के साथ कार्य पूर्णं करें।
प्रबंध निदेशक बुधवार को डिस्कॉम के मुख्यालय भवन पर आयोजित एम एण्ड पी विंग व फीडर मैनेजरों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने मैनेजरों को निर्देश दिए कि मीटर रीडर द्वारा लाई गई रीडिंग की क्रॉस चैकिंग, मध्यम व लघु श्रेणी के उपभोक्ताओं जिनकी विद्युत छीजत 2-3 प्रतिशत है उनकी नियमित रूप से निगरानी करने व उन्हें शून्य प्रतिशत पर लाने, अधिक छीजत वाले फीडरांे की जांच करने, जिस किसी फीडर में किसी भी प्रकार का लीकेज या फॉल्ट है उसे दुरूस्त करवाने के कार्य को प्राथमिकता से करंे। जिस फीडर की छीजत अधिक है उस फीडर मैनेजर की जिम्मेदारी होगी कि वह अपने फीडर में खराब/बंद मीटर एवं विद्युत चोरी की जांच कर छीजत को कम करें।
उन्होंने निर्देश दिए कि 10-25 एचपी (18.64 किलोवाट) तक की क्षमता के उपभोक्ता के कनेक्शनों की जांच फीडर मैनेजर द्वारा की जाए। उन्हें नए कनेक्शन देने, मीटर, सीटीपीटी बदलने, पावर ट्रांसफार्मर की देखभाल का कार्य भी करेंगे। इस कार्य के लिए उन्हें वाहन, टॉन्गटेस्टर व अन्य सामान आवश्यकता होने पर उपलब्ध कराया जाएगा
मुख्यमंत्राी विद्युत सुधार योजना के अन्तर्गत चल रहे लॉड रिडक्शन प्रोग्राम के तहत सभी फीडरांे का कार्य जी-शीड्यूल के आधार पर फीडरों का कार्य शुरू करने से पूर्व की छीजत व कार्य पूर्ण हो जाने के पश्चात् फीडर की छीजत का अवलोकन करें। ठेकेदार द्वारा किए जा रहे कार्यों में फीडर का कार्य संपूर्ण होने पर जो अन्तिम बिल भुगतान के लिए प्रेषित किया जाता उस बिल को प्रमाणित करने से पूर्व फीडर पर किए गए कार्य की गुणवत्ता की जांच की जाए।
बैठक में निदेशक (वित्त) श्री एस. एम. माथुर ने बताया कि टास्क फोर्स में यह लक्ष्य दिया गया है कि दिसम्बर, 2017 तक सभी फीडरों के कार्य पूर्ण कर उनकी छीजत शून्य प्रतिशत लानी है।
इस मौके पर अति. मुख्य अभियंता श्री एन. एस. निर्वाण, श्री एच. एस. मीणा, अधीक्षण अभियंता श्री एस. एन. चावला, श्री आर. एल. जैन, टी ए टू एम डी श्री मुकेश बाल्दी, एम एण्ड पी विंग के समस्त अधिशाषी व सहायक अभियंता उपस्थित थे। एम एण्ड पी विंग के समस्त अधिशाषी एवं सहायक अभियंताओं व फीडर मैनेजरों ने माला पहनाकर व पुष्पगुच्छ देकर प्रबंध निदेशक का स्वागत किया।

Leave a Comment