61 लाख के विकास कार्यों का शुभारम्भ

विकसित और सशक्त होगा अपना अजमेर- श्री देवनानी
विभिन्न विकास कार्यों का शुभारम्भ

IMG-20171014-WA0061अजमेर 14 अक्टूबर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होने जा रहा अजमेर एक सम्पूर्ण रूप से सुरक्षित, सशक्त और विकसित शहर भी होगा। शहर में सुरक्षा की दृष्टि से कैमरों की तैनातगी की जा रही है। काॅलोनियों के बाहर लगाए जाने वाले सुरक्षा द्वार किसी भी अवांछित व्यक्ति का प्रवेश निषेध रखेंगे। शहर को सड़क, पानी, बिजली की दृष्टि से विकसित करने के लिए भी पूरी गम्भीरता से काम कर रही है।
शिक्षा राज्य मंत्राी श्री देवनानी ने आज अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शिव शंकर हेड़ा के साथ शहर में विभिन्न विकास कार्यों का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर अजमेर के विकास को नये आयाम दे रही है। इन कार्यों में अजमेर विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। अजमेर देश का एक मात्रा शहर है जहां स्मार्ट सिटी, हेरिटेज सिटी, प्रसाद व अमृत सहित केन्द्र व राज्य सरकार की सभी प्रमुख योजनाओं को लागू किया गया है।
उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में विभिन्न स्थानों पर कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही विभिन्न काॅलोनियों में प्रवेश द्वार लगवाए जा रहे है। यह शहर को नई पहचान और सुरक्षा देंगे। स्मार्ट सिटी के तहत दो हजार करोड़ रूपये के कार्य करवाए जाएंगे । शहर पूरे देश में अलग पहचान बनाएंगा। उन्होंने गंज में 10 लाख रूपए की लागत से सड़क व नाली निर्माण, वार्ड संख्या में एक में 35 लाख की लागत से नाला निर्माण तथा वार्ड संख्या 11 में 11 लाख रूपए की लागत से सड़क निर्माण का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर पार्षद श्री रमेश सोनी, श्री धर्मपाल जाटव, श्री महेन्द्र जैन मित्तल सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!