हिसाब चुकाने के लिए जनता ने चुनावी कमर कस ली है

विजय जैन
विजय जैन
अजमेर 15 अक्टूबर। मुख्यमंत्री द्वारा लगातार किये जा रहें जनसंवाद पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुऐ कहा कि वसुंधरा राजे शासन की विगत 4 वर्षों की निष्क्रियता अब उन पर भारी पड़ रही है मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक प्रणामी यह अच्छी तरह समझ चुके हैं कि पिछले 4 वर्षों के कुशासन का हिसाब चुकाने के लिए जनता ने चुनावी कमर कस ली है।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन के हवाले से जारी ब्यान में प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने कहा कि अजमेर अलवर लोकसभा सीटों पर और मांडल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव सेमीफाइनल के रूप में भाजपा की प्रतिष्ठा का सूचक रूप ले चुके हैं। मुख्यमंत्री राजे को यह आभास हो चुका है कि आगामी उपचुनाव में भाजपा की करारी हार होने वाली है मुख्यमंत्री और उनका मंत्रिमंडल पराजय के आभास के बाद बोखलाहट का शिकार हो चुका है यही कारण है कि अक्टूबर माह में मुख्यमंत्री तीन बार अजमेर का सघन दौरा कर चुकी हैं।

कांग्रेस का आरोप है कि मुख्यमंत्री संपूर्ण राजस्थान से ध्यान हटा कर बार-बार अजमेर में डेरा डाले हुए हैं जो उनकी बेचैनी की पुष्टि कर रहा है पिछले 4 वर्षों में अजमेर की जनता जिस प्रकार विकास को तरस रही थी अब मुख्यमंत्री उपचुनाव के मद्देनजर चुनावी घोषणाएं कर रही हैं और वह इन्हीं घोषणाओं के बल पर चुनावी वैतरणी पार करना चाहती हैं किंतु अलवर मांडल और अजमेर की जनता ने भाजपा के कुशासन को मद्देनजर रखते हुए उपचुनाव में सबक सिखाने का मानस बना लिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि हर मोर्चे पर विफल रहने वाली प्रदेश की भाजपा सरकार की साख दिन-ब-दिन गिर रही है जिसकी वजह से केन्द्रीय नेतृत्व के दबाव में आकर मुख्यमंत्री जनता के दरवाजे पर जाने का निर्णय किया है ताकि वादाखिलाफी के कारण जनता में व्याप्त हुए आक्रोश को जनसंवाद के नाम पर शांत किया जा सके उन्होने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह देश-प्रदेश की जनता का ध्यान अपनी विफलताओं से भटकाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है जो आम जनता के साथ छल है, मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शासन में आने के बाद से ही जनता के साथ संवादहीनता रखी है इससे पहले भी जनता को भ्रमित करने के लिए मुख्यमंत्री सरकार को कुछ संभागों में लेकर गई थी अब अजमेर मे धार्मिक आडम्बर करके जनसंवाद कार्यक्रम कर रही है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ‘‘सत्तारूढ़ दल की मुखिया उपचुनाव से पहले घोषणाऐ करके जिस प्रकार जनता को प्रलोबन देकर अलोकतांत्रिक तरीकों का सहारा ले रही है वह लोकतांत्रिक प्रक्रिया का अपमान है। उन्होने कहा कि जुमलेवादी सरकार के विरूद्ध हवा बहना शुरू हो चुकी है नांदेड़ नगर परिषद व गुरदासपुर लोकसभा उप चुनाव से बहती हुई राजस्थान में प्रवेष कर चुकी है

error: Content is protected !!