जवाहर लाल नेहरु की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित

Nehruअजमेर 14 नवम्बर 2017 अजमेर जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष विकास अग्रवालएं प्रदेश राजीव गांधी फेडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल गंगवाल के द्वारा संयुक्त रुप से आज भारत के प्रथम प्रधानमंत्री चाचा पं. जवाहर लाल नेहरु की 126 वीं जयंती के अवसर पर जे.एल.एन. अस्पताल सर्किल पर स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की गई ।
फैडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल गंगवाल व सीए विकास अग्रवाल ने इस अवसर पर पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए चाचा नेहरु के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके द्वारा आधुनिक भारत के निर्माण में किये गये योगदान और नन्हें मुन्ने बच्चों में भारत के भविष्य को पहचान कर उनको प्रेरित किया । पदाधिकारियों के द्वारा चाचा नेहरू के द्वारा बताये गये मार्ग पर चलने एवं गरीबों की सेवा करने का संकल्प लिया ।
सीए विकास अग्रवाल ने भारत के प्रथम प्रधानमंत्री प. जवाहर लाल नेहरू के 126वें जन्म शताब्दी वर्ष के मौके पर कहा कि स्व. नेहरू का जन्म दिवस बाल दिवस के रूप में पूरे विश्व में मनाया जाता है जिसका अपना महत्व है हम नेहरू जी को कभी भी भुला नहीं सकते हैं वे ऐसे स्वतंत्रता सैनानी थे जिन्होनें आधुनिक भारत के नव निर्माण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया जो आज की और आने वाली पीढी के लिए आदर्श और प्रेरणा स्त्रोत है ।
इस अवसर पर कमल गंगवाल, विकास अग्रवाल, सहित राजकुमार गर्ग,, मनोज बेदी, मोहम्मद हनीफ अंसारी, प्रहलाद माथुर, शरद कपूर, अनिल खण्डेलवाल, सुदेष पाटनी, संजय बाकलीवाल,, संयम गंगवाल, दक्ष पाराशर, शौर्य अग्रवाल, राकेश सोनी, प्रतीक शर्मा, मनीष, राजेन्द्र महावर, प्रेम सिंह गौड, आदि शामिल है ।

Leave a Comment