विशेष पूरक परीक्षायें आगामी 23 नवम्बर से 27 नवम्बर तक

bser 450अजमेर 14 नवम्बर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वर्ष 2017 की विशेष पूरक परीक्षायें आगामी 23 नवम्बर से 27 नवम्बर तक होंगी। विशेष पूरक परीक्षा के लिए पूरे राज्य में एक ही परीक्षा केन्द्र अजमेर में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, तोपदड़ा को बनाया गया है। इस परीक्षा के लिए पात्र परीक्षार्थियों की सूची बोर्ड की ूूूwww.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है।
बोर्ड की सचिव श्रीमती मेघना चौधरी के अनुसार इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले नियमित परीक्षार्थियों को परीक्षा शुल्क 500/- रूपये एवं स्वयंपाठी परीक्षार्थी को 550/- रूपये का बैंक ड्राफ्ट, जो सचिव, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान, अजमेर के नाम देय हो, को अपने साथ लेकर परीक्षा केन्द्र पर प्रातः 7.30 बजे उपस्थित होना होगा। पात्र परीक्षार्थियों को इस परीक्षा के आयोजन के संबंध में डाक द्वारा भी सूचित किया गया है। परीक्षा कार्यक्रमानुसार सैकण्डरी एवं प्रवेशिका विशेष पूरक परीक्षा 23 नवम्बर को अंग्रेजी और हिन्दी, 24 नवम्बर को विज्ञान और सामाजिक विज्ञान तथा 25 नवम्बर को गणित और तृतीय भाषा विषयों की परीक्षा होगी। सीनियर सैकण्डरी एवं वरिष्ठ उपाध्याय की सभी विशेष पूरक परीक्षायें 23 नवम्बर को दोपहर 1.45 से सायं 5.00 बजे के सत्र में होगी।
सैकण्डरी (व्यावसायिक) की विशेष पूरक परीक्षायें 23 से 27 नवम्बर तथा माध्यमिक (मूक बधिर) पूरक परीक्षायें 23 से 25 नवम्बर के मध्य आयोजित होगी। उच्च माध्यमिक (मूक बधिर) पूरक परीक्षायें 23 नवम्बर को आयोजित होंगी। परीक्षा कार्यक्रम बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

-राजेन्द्र गुप्ता
उप निदेशक (जनसम्पर्क)

Leave a Comment