प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग के पदाधिकारियों की मिटिंग

IMG20180113130633राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग के प्रदेशाध्यक्ष सुशील शर्मा ने आज श्रीनगर रोड़ स्थित कांग्रेस के चुनाव कार्यालय पर प्रातः 12ः00 बजे विधि विभाग के पदाधिकारियों की मिटिंग ली।
शहर कांग्रेस के महासचिव व विधि विभाग के जिलाध्यक्ष एडवोकेट वैभव जैन ने बताया कि ए.आई.सी.सी. के महासचिव अविनाश पाण्डे व राजस्थान पी.सी.सी. के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के निर्देशानुसार सुशील शर्मा द्वारा गठित अजमेर लोक सभा उपचुनाव संचालन एवं प्रचार अभियान समिति के अधिवक्ताओं तथा विभाग के पदाधिकारियों को चुनाव व कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा को जिताने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश देने के लिए आहुत बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष श्री सुशील शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार उप चुनाव में जमकर सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रही है। आचार संहिता का खुल कर उल्लंघन किया जा रहा है। ब्यूरोकेटस व पुलिस प्रशासन को दबाव में लेकर लोगों को डराया धमकाया जा रहा है। सरकार चुनाव जीतने के लिए किसी भी स्तर तक जा सकती है। चुनाव अधिकारी एवं चुनाव पर्यवेक्षक एवं बूथ पर नियुक्त बी.एल.ओ. आदि भी भाजपा सरकार के दबाव में है। ऐसे में कमेटी के नियुक्त सदस्यों व विभाग के पदाधिकारियों को ऐसे किसी भी अविधिक कार्यवाही आंचार संहिता के उल्लंघन पर भाजपा पार्टी व पार्टी के नेताओं के विरूद्ध तुरन्त शिकायतें दर्ज करानी है तथा आवाज उठानी है। शर्मा ने कहा कि अजमेर की जनता सचिन पायलट द्वारा कराये गये विकास कार्यों एवं उपलब्धियों को देखते हुए तथा भाजपा के कुशासन से तंग आकर कांग्रेस प्रत्याशी श्री रघु शर्मा को जिताने के लिए तत्पर है इस बात की जानकारी भाजपा को भी है। इस कारण से भाजपा चुनाव जीतने के लिए कुछ भी हथकण्डे अपना सकती है। विभाग के जिलाध्यक्ष वैभव जैन ने वकिलों को अपने-अपने स्तर पर गली-मौहल्ले, वार्ड व किसी भी क्षेत्रा में भाजपा के नेताओं द्वारा आंचार संहिता के उल्लंघन का विरोध कर उसके विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए जागरूक रहने को कहा। भाजपा द्वारा सरकारी संसाधनों के दुरूपयोग के साथ-साथ मतदाताओं को लालच देकर या रूपये बांटकर अथवा अवैध शराब इत्यादि बांटने का ओछा कार्य करने की स्थिति में कमेटी के वकीलों को तुरन्त विरोध दर्ज कराना होगा।
जैन ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि भाजपा के हथकण्डों को असफल करने के लिए प्रत्येक वार्ड स्तर व बूथों पर विधि विभाग के वकील मौके पर मतदान दिवस के दिन तैनात रहेंगे तथा गठित कमेटी भाजपा द्वारा आचार संहिता व चुनाव नियमों का उल्लघंन करने, मतदाताओं को प्रलोभन देकर खरीद फरोख्त करने पर कड़ी नजर रखेगी और टाक्स फोर्स के रूप में पूरे चुनाव मंे कार्य करेंगे और चुनाव आयोग व उनके पर्यवेक्षक से सम्पर्क कर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करवायेगा। सभी पदाधिकारियों ने जन-जन में जागर कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा को जिताने की शपथ ली।
बैठक को सुशील शर्मा, वैभव जैन, विवेक पाराशर, जितेन्द्र खेतावत, बृजेश पाण्डे, हबीब आलम, ललित कुम्पावत, तौसिफ खान, के.सी. जूनवाल, गुलजीत सिंह, प्रशान्त शर्मा, मनोज कोटिया ने भी सम्बोधित किया। बैठक में अभय वर्मा, आनन्द सिंह राणा, विष्णु शर्मा, प्रेम राज चित्तौड़िया, रूपेश कुमार, हेमेन्द्र सिंह, अभिषेक पारीक, सौरभ चौहान, रोशन मित्तल, दर्शन लहरी, नितेश धूपिया, विनोद गोदरा, साबिर आलम, धीरज कुमार, सार्थक शर्मा, अब्दुल शाहीद, पूनम चन्द सहित पदाधिकारी मौजूद थे।

(वैभव जैन एडवोकेट)

error: Content is protected !!