मकर संक्रांति पर वृद्धजनों के मनोरंज के लिए टीवी भेट किया

IMG-20180114-WA0914अजमेर। मकर संक्रांति के पावन पर्व के अवसर पर आज पुष्कर स्थित वृद्धाश्रम पहुंचकर कलसी परिवार और यूनाइटेड अजमेर ने वृद्धजनों से भेंट किया। उन्होंने वृद्धाश्रम में मौजूद वृद्धजनों के साथ समय व्यतीत कर उन्हें त्योहार की शुभकामनाएं दी। साथ ही वृद्धजनों से चर्चाकर उपलब्ध सुविधाओं और स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली।

कलसी ने जानकारी देते हुए बताया की मकर संक्राति के अवसर पर हमने यूनाइटेड अजमेर के साथ मिल कर मकर संक्रांति को अलग अंदाज में मनाने की ठानी और साथ ही घर से भोजन बना कर वृद्धजनों के साथ समय व्यतीत करने का कार्यकर्म तय किया गया, इसी बीच पत्रकार सुमित कलसी ने अपनी और से वृद्धाश्रम को कुछ भेट करने की इच्छा रखी, जिसके बाद जानकारी में आया कि पुष्कर वृद्धाश्रम में 4 कमरे है जिसमे से मनोरंजन के लिए सिर्फ 3 कमरों में टीवी है, उसी वक़्त कलसी ने तय किया की चोथे कमरे के लिए टीवी उनकी और से भेट किया जाएगा।

परिवार की से चर्चा करने के उपरांत उन्होंने कुछ माह पूर्व ही उनकी माता जी के देहांत से पहले जो टीवी उनके लिए लिया था, उसे ही वृद्धाश्रम में भेट करने का निर्णय लिया। कलसी ने कहा की मेरी माता जी के लिए गए टीवी का उपयोग इससे अच्छा नहीं हो सकता था, वो वृद्धजन भी मेरे माता पिता के सामान ही है, जीवन के अंतिम पड़ाव में अगर एक छोटी से भेट से उन्हें ख़ुशी मिलती है, तो मुझे लगेगा टीवी लेना सार्थक ही था।

जयपुर से आई तृप्ति बट्टा (सुमित कलसी की बहन) ने बतया की उक्त कमरे के वृद्धजनों को जितनी ख़ुशी टीवी मिलने की थी उससे ज्यादा उन्हें ख़ुशी इस बात की थी कोई उनके साथ आज समय व्यतीत करने आया, जाते जाते आखे उस वक़्त नम हो जब एक वृद्धजन ने हाथ पकड़ कर ये कह दिया कि बेटी हमे कुछ नहीं चाहिए, बस मिलने आते रहना, शायद ये मेरा अबतक का सबसे अच्छा मकर संक्रांति का पर्व रहा जिसके लिए में यूनाइटेड अजमेर और भाई को धन्यवाद देती हु।

इस मौके पर यूनाइटेड अजमेर से कीर्ति पाठक, पुष्पा क्षेत्रपाल, दीप शिखा, आनंद थे। अजमेर कलसी परिवार से पत्रकार सुमित कलसी, भावना कलसी, उनके साथ दीपिका, नीरू,समेत कई लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!