मंडावर के ग्रामीणों ने दिया ज्ञापन

शराबबंदी मतदान में दिया जाए सिंबल ,नहीं दिया तो किया जाएगा आम चुनाव का बहिष्कार
IMG-20180114-WA0085मंडावर शराबबंदी की अगुवा एवं मंडावर सरपंच प्यारी रावत के नेतृत्व में ग्रामीणों ने राज्य सरकार से आए । मदारिया कुम्भा महोत्सव में भाग लेने आये कैबिनेट मंत्रियो को शराब बंदी अभियान में साथ देने के साथ शराब बंदी के मतदान में सिम्बोल जारी करने की मांग की। ज्ञापन में लिखा कि यदि शराबबंदी के अभियान में मतदान में सिम्बोल जारी नहीं किया गया तो आगामी आम चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा और सरकार को चेतावनी दी कि बिना सिंबल चुनाव लड़ के दिखाएं।

रावत सेना कूदी शराब बंदी अभियान में , वाहन रैली निकाली
रावत सेना संस्थापक ने शराबबन्दी के लिये सभी को दिलाई प्रतिज्ञा
देशभर में चर्चित रावत सेना के पदाधिकारियों ने मंडावर शराबबंदी अभियान में खुला समर्थन देते हुए आंदोलन में पूरा साथ दे रही है। रावत सेना संस्थापक महेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में करीब ढाई सौ कार्यकर्ताओं ने पचास से अधिक वाहनों में एक साथ मंडावर में रैली निकाल कर शराबबंदी की आवाज को बुलंद करते हुए जन जन तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया।
रावत सेना संस्थापक महेंद्र सिंह रावत ने संबोधित करते हुए कहा कि शराबबंदी आंदोलन को सफल करने के लिए एकजुट होने और मंडावर की जनता को एक साथ वोट देने की अपील की। मंडावर की जनता को मतदान में सहयोग करने के लिए प्रतिज्ञा भी दिलाई। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री सुधीर सिंह भीम, भीम तहसील अध्यक्ष डूंगर सिंह ,प्रदेश उपाध्यक्ष किशोर सिंह, प्रेम सिंह, प्रदेश प्रवक्ता हरीश सिंह ,बबलू सिंह ,वेद प्रकाश सिंह मसूदा, हरचंद सिंह राजोरिया ,राजकमल सिंह अजमेर,मीडिया प्रभारी बृजपाल सिंह कालिंजर, प्रेम सिंह जवाजा, प्रताप सिंह काछबली, प्रेम सिंह सोमेश्वर, राजू सिंह बराखन आदि मौजूद थे। रावत सेना के मंडावर पहुंचने पर शराबबन्दी अभियान संयोजक लूम्ब सिंह मंडावर ,सरपंच प्यारी रावत जसवंत सिंह मण्डावर, पटवार संघ जिला अध्यक्ष मिठूसिंह चौहान , मूलराज सिंह, प्रेम सिंह चौहान आदि ने भव्य स्वागत किया।

घर घर दस्तक महिलाएं पहुंची हर चौखट पर दिया शराबबंदी के लिए संदेश
गांव की महिला एकजुट होते हुए घर घर दस्तक देते हुए हर चौखट पर पहुंचकर एक-एक वोट को समझा रही है। वही बाहर रह रहे मतदाताओं को बुलाने के लिए विशेष जतन कर रही है । इस हेतु अभियान चला रही महिलाओं का कहना है कि एक एक वोट कीमती है और एक वोट से हार हुई तो मंडावर की इज्जत और अस्मिता पर प्रभाव पड़ेगा। महिलाओं ने लंबी श्रृंखला बनाते हुए गीत का शंखनाद तय करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं ।पैदल चलते हुए घर घर पैदल पैदल एक ढाणी से दूसरी ढाणी जागरूकता का संदेश दे रही है । पूरे शरीर पर बैलेट पेपर के फ्लेक्स लगा कर घूमती महिलाएं आकर्षण का केंद्र बनी हुई है ।वही लोग इस चुनाव का पूरा आनंद ले रहे हैं।

चतरपुरा व बादरिया में रात्रिकालीन मीटिंग संपन्न
कल सुबह 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक जन-जन तक शराबबंदी के अभियान को पहुंचाने के लिए महिलाएं कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है ।दिनभर अभियान में घर-घर बैलेट पेपर समझाने के साथ अंधेरा पड़ने के बाद विभिन्न भागों और ढाणियों में जाकर जागरूकता की अलख जगाने का कार्य कर रही है । चतरपुरा व बादरिया में रात्रिकालीन मीटिंग का आयोजन सरपंच प्यारी रावत, नवयुवक मंडल संयोजक गोविंद सिंह पँवार के सानिध्य में किया गया और मार्मिक अपील करते हुए अधिकाधिक वोट देने हेतु बात कही गई। महिलाओं को अपने पति को लाने की जिम्मेदारी दी गई है । वही छोटे बच्चों को पापा को बुलाने की जिम्मेदारी दी गई है । बहिनों व भाइयों को अपने भाई को बुलाने की जिम्मेदारी दी गई है ।इस तरह सभी अपने पति, पिता ,भाई को बुलाने के अजीब संयोग के माध्यम से जीत का चमत्कारी का आंकड़ा पार करने की जुगत लगाई जा रही है।

error: Content is protected !!