कुशासन से आजादी दिलाने के लिए वकीलों को फिर से आगे आना पड़ेगा

IMG_20180117_184901वकीलों ने जिस तरह देश की आजादी में अपना योगदान दिया लेकिन आज देश फिर आजाद होकर भी भाजपा के कुशासन का गुलाम हो गया है और उस कुशासन से आजादी दिलाने के लिए वकीलों को फिर से आगे आना पड़ेगा। अजमेर मंे कांग्रेस प्रत्याशी श्री रघु शर्मा को समर्थन देकर भाजपा के कुशासन के अंत की शुरूआत करनी होगी। यह आहवान् कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री सचिन पायलट ने अजमेर शहर कांग्रेस विधि व मानवाधिकार विभाग द्वारा आयोजित वकीलों की सभा में वकीलों से किया।
अजमेर शहर जिला कांग्रेस विधि विभाग के जिलाध्यक्ष व कांग्रेस के महासचिव एडवोकेट वैभव जैन ने बताया कि विधि विभाग द्वारा अपरान्ह 1.30 बजे सैशन कोर्ट के पास, मालगुडी रेस्टोरेन्ट में वकीलों की विशाल सभा में सैंकड़ों की संख्या में आयोजित वकीलों ने कांग्रेस प्रत्याशी श्री रघु शर्मा को समर्थन देकर अजमेर से विजयी बनाने की घोषणा करी। सभा को सम्बोधित करते हुए सचिन पायलेट ने कहा कि जो काम तलवार नहीं कर सकती, वह कलम की ताकत में है। कोर्ट में पक्षकारों की पैरवी वकील करते है पर लोक सभा में अजमेर की पैरवी के लिए वकीलों को कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा जी को जिताकर अपना वकील बनाकर भेजना होगा। कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा ने वकीलों से कहा कि मैंने एल.एल.बी. करने के बाद कोर्ट मंे पैरवी नहीं करी परन्तु विधान सभा में जनता की पैरवी की है और अब संसद में अजमेर की जनता की आवाज पुरजोर तरीके से उठाने व पैरवी करने के लिए चुनाव में जिताने के लिए वकीलों से समर्थन मांगा है। शर्मा ने कहा कि कमजोर पैरवी से अच्छे से अच्छे केस हार जाते है यह बात वकीलों से बेहतर कोई नहीं जानता, इसलिए अजमेर की पैरवी के लिए मुझे लोकसभा में अपना वकील बनाकर भेजे।
ए.आई.सी.सी. के राष्ट्रीय सचिव श्री विवेक बंसल ने कहा कि वकील तो देश की आजादी से लेकर आज तक समाज के हित में कार्य करता रहा है। आज अजमेर में चुनाव में रघु शर्मा को जिताकर अजमेर की जनता को व समाज को न्याय दिलाने के लिए वकील बढ़ चढ कर कांग्रेस को समर्थन दें। विधि विभाग के प्रदेशाध्यक्ष व कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुशील शर्मा ने अजमेर लोकसभा क्षेत्रा के समस्त वकीलों को जनता की आवाज बनकर भाजपा की कुनीतियों व भाजपा द्वारा लाये जा रहे काले कानूनों की जानकारी देकर जनता को जागृत कर कांग्रेस के पक्ष में वोट डलाकर कांग्रेस प्रत्याशी को विजयी करवाने का आहवान किया।
अध्यक्ष वैभव जैन ने बताया कि सभा में मौजूद अजमेर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहन सिंह राठौड़ व सचिव श्री नरेन्द्र सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी श्री रघु शर्मा को अपना समर्थन देकर विजयी बनाने के लिए घोषणा की। जैन ने बताया कि समस्त वकीलों की ओर से पायलेट साहब व रघु शर्मा को 51 किलों की माला पहनाकर स्वागत किया गया तथा पायलेट व रघु शर्मा को संविधान की रक्षा के लिए भारत का संविधान की किताब व कलम भेंट की।
सभा को प्रमोद जैन भाया, प्रभा ठाकुर, जसराज जयपाल, ललित भाटी, राजकुमार जयपाल, महेन्द्र सिंह रलावता, विजय जैन, अर्चना शर्मा, कमल बाकोलिया, विभाग के अध्यक्ष वैभव जैन, हरिसिंह गुर्जर, बार अध्यक्ष मोहन सिंह राठौड, वरिष्ठ वकील टहल बुलानी, प्रीतम सिंह सोनी, विवेक पाराशर, प्रियदर्शी भटनागर, राजेश टण्डन, शफीउर्रहमान ने सम्बोधित कर रघु शर्मा को जिताने की अपील की। सभा में शान्ति जैन, दिनेश राठौड, अशरफ बुलन्द खान, राजेश ईनाणी, जितेन्द्र खेतावत, ललित कुम्पावत, हबीब आलम, तौसिफ खान, चन्द्रभान सिंह, बृजेश पाण्डे, प्रशान्त शर्मा, मनोज कोटिया, सुरेश गुर्जर, राकेश धाबाई, चरणजीत सिंह, के.सी. जोनवाल, सुषमा गुर्जर, अशोक मटाई, धर्मेन्द्र टांक, जितेन्द्र आनन्द, राकेश, गंगाराम, अभिषेक, राजेश यादव, विष्णु, अनुज टण्डन, करण सिंह, गंगाराम, सुरेश गुर्जर, प्रद्युम्न सिंह, कमल गंगवाल आरिफ हुसैन, प्रमिला कौशिक, कुलदीप कपूर, फकरे मोेईन, सर्वेश पारीक, अमोलक सिंह, यासिर चिश्ती, यतीश, सुरेन्द्र सिंह, श्रवण सिंह, नरेन्द्र चुण्डावत, विक्रम मलहोत्रा, मीरा, प्रदीप खोरवाल, अजीत दुआ, जगत, मीरा माथुर, हेमेन्द्र, रूपेन्द्र, शाहीद सहित सैंकड़ों की संख्या में अधिवक्तागण व लोग मौजूद थे।

(वैभव जैन)
एडवोकेट

error: Content is protected !!