छोटा भीम सीरियल के कार्टून करेंगे मतदान के लिए प्रेरित

Untitledअजमेर, 20 जनवरी। आगामी उपचुनाव मे मतदान की संख्या बढ़ाने के लिए चलाई जा रही स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत पृथ्वीराज फाउंडेशन व 94.3 माय एफएम की ओर से एक नया प्रयोग करते हुए कार्टून कट आउट्स बनवाए गए हैं। यह सभी कट आउट्स प्रसिद्ध काटून सीरियल छोटा भीम के पात्रों को लेकर बनाए गए हैं जिसमें छोटा भीम, छुटकी, कालिया, ढोलू भोलू अधिक मतदान के लिए अपील करते नजर आ रहे हैं।

शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव गोयल, स्वीप अधिकारी अरुण गर्ग व सहायक स्वीप अधिकारी ज्योति ककवानी ने कलेक्टे्रट परिसर में इनका अवलोकन किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव गोयल ने इस अनूठे प्रयास की सराहना करते हुए कहां कि यह नवीन प्रयोग होगा जिसमें बच्चों के चेहते कार्टून मतदान का प्रचार प्रसार करते नजर आएंगे और लोग इनके साथ अधिक से अधिक सेल्फी भी क्लिक करवाएंगे वही बच्चे अपने अभिभावकों को अधिक मतदान के लिए प्रेरित कर सकेंगे। इस मौके पर स्वयं गोयल ने भी सिरियल के पात्रों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई।

पृथ्वीराज फाउंडेशन के संयोजक दीपक शर्मा ने बताया कि युवाओं में सेल्फी और बच्चों में कार्टून का क्रेज देखते हुए यह प्रयास किया गया है। इन कार्टून कट आउट्स को शहर के प्रमुख रेस्टोरेंट्स व मॉल्स में प्रर्दशित किया जाएगा।

सहायक स्वीप अधिकारी ज्योति ककवानी ने बताया कि स्वीप के तहत आयोजित हो रही सेल्फी विथ एपिक प्रतियोगिता मैं इन कट आउट जरिए अधिक से अधिक एंट्री आने की संभावनाएं हैं।

इस दौरान 94.3 माय एफएम के प्रभारी प्रशांत कुकरेती, आर.जे. पिया, पृथ्वीराज फाउंडेशन के डॉ. पूनम पांडे, अनिल जैन,अमित बजाज, संजय सेठी, ऋषिराज सिंह, रूपेश डूडी, कुसुम शर्मा उपस्थित थे।

नुक्कड़ नाटक व मतदाता गीत, नारों के साथ

अजमेर, 20 जनवरी। मतदाता जागरण के लिए चलाए जा रहे स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत सहायक रिटनिर्ंग अधिकारी एसडीएम श्री अंकित सिंह के निर्देशन में स्वीप टीम प्रभारी वीणा अग्रवाल के नेतृत्व में सदस्यों उषा कच्छावा, कौशल्या शर्मा, भानू प्रकाश पारवानी, दशरथ सिंह व गणेश जांगिड़ के सानिध्य में नाका मदार क्षेत्र में गुलाबबाड़ी गल्र्स की छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक व मतदाता गीत, नारों के साथ जागरण के लिए संदेश दिया।

सम्राट पृथ्वीराज चौहान महाविद्यालय में स्वीप टीम के नेतृत्व में जागरूक मतदाता के कत्र्तव्य विषय पर सेमीनार का आयोजन किया गया जिससे 1500 छात्र संभागी रहे। विजेता छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा व इसी अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से वोट देने का संदेश दिया गया।

अंत में स्वीप टीम द्वारा कल्याणीपुरा क्षेत्र में हथाई पर छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक गीत गाकर बुर्जुग मतदाताओं को भी जागरूक किया।

नुक्कड़ नाटक का मंचन

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत एसडीएम अजमेर अंकित सिंह के नेतृत्व में स्वीप टीम अजमेर दक्षिण के द्वारा माखुपुरा चौराहे पर राजकीय महिला अभियांत्रिकी महाविद्यालय की छात्राआें व माखुपुरा रा. उ. मा. वि. के छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक का मंचन कर 29 जनवरी को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

इस अवसर पर स्वीप टीम प्रभारी वीणा अग्रवाल व सदस्यों उषा कच्छावा, कौशल्या शर्मा, भानू प्रकाश पारवानी, दशरथ सिंह व गणेश जांगिड़, माखुपुरा स्कूल स्टाफ, इंजीनियरिंग कॉलेज स्टाफ द्वारा जन साधारण को मतदान की शपथ कराई गई।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सोमवार को लेंगे बैठक

अजमेर, 20 जनवरी। अजमेर लोकसभा उपचुनाव 2018 की तैयारियों की समीक्षा हेतु मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अश्विनी भगत की अध्यक्षता में सोमवार 22 जनवरी 2018 को अपरान्ह 12.15 बजे कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में समस्त प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक रखी गई। बैठक मे समस्त प्रकोष्ठों द्वारा सम्पादित किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की जाएगी।

error: Content is protected !!