‘शुभदा’ एवं ‘पर्ल डेन्टल क्लिनिक’ द्वारा निःषुल्क दन्त परीक्षण षिविर

20180120_102535(0)आज दिनांक 20 जनवरी 2018 को शुभदा एवं पर्ल डेन्टल क्लिनिक के सहयोग से विषेष बच्चों के लिए निःषुल्क दन्त परीक्षण का एक दिवसीय षिविर का आयोजन फॉयसारगर रोड स्थित किरण नर्सिंग होम में किया गया। दन्त परीक्षण षिविर में अतिथि नार्थ वेस्टने रेलवे वूमन वेलफेयर आर्गेनाइजेशन अजमेर की अध्यक्षा माधुरी चावला रही। शुभदा की टीम व डॉक्टर्स ने इनका स्वागत किया। इसके बाद निःषुल्क दन्त परीक्षण षिविर को विधिवत आरम्भ किया गया।
यह निःषुल्क दन्त परीक्षण षिविर ‘ पर्ल डेन्टल क्लिनिक’ के सहयोग से आयोजित किया गया। इस षिविर में डॉ पूजा यादव व इनकी टीम ने विषेष बच्चों के दाँतों का परीक्षण किया। परीक्षण में अधिकांष विषेष बच्चों के दांतों में कैविटि होना पाया गया। दन्त चिकित्सक की टीम ने 60 विषेष बच्चों का पूर्ण चैक का आवष्यक परामर्ष दिया एवं दन्त चिकित्सा एवं दवायें निःषुल्क उपलब्ध करवाई जायेंगी। इससे पूर्व दन्त चिकित्सक ने दाँतो की समस्याओं के बारे में बताते हुए कहा कि शरीर में होने वाली अधिकांष बिमारियाँ दाँतों खराब होने से होती है। दाँत खराब होने से खाना सही प्रकार से नहीं चबा पाने से पेट की बिमारियाँ होने की सम्भावना बढ जाती है। सही प्रकार से ब्रष नहीं करने से दाँतों में कैविटि जमा हो जाती है, साथ ही मसूडे छिल व सूज जाते व इससे दाँत कमजोर हो जाते है। मुँह की सही ढंग से सफाई नहीं होने से पाइरिया रोग भी होने की सम्भावना होती है। निःषुल्क दन्त परीक्षण षिविर‘ में विषेष बच्चों को ब्रष एवं टूथपेस्ट के पैकिट निःषुल्क वितरित किये गये।
‘षुभदा’ मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपूर्व सेन ने पर्ल डेन्टल क्लिनिक के डॉक्टर्स का धन्यवाद ज्ञापित किया एवं ‘षुभदा’ द्वारा विषेष बच्चों के लिए किये जा रहे प्रयासों व कार्यप्रणाली के बारे में बताया गया।
इस निःषुल्क दन्त परीक्षण षिविर में डॉ. पूजा यादव व इनकी टीम का विषेष सहयोग रहा।
शुभदा संस्था परिवार के हितेष झांकल, रानी माथुर, मीनू माथुर, ज्योति षितोले, रैना बैटी, महावीर वैष्णव, कल्पना अग्रवाल, रेखा पारीक,सुमित्रा, विरेन्द्र यादव, शंकरलाल,पिन्टू शर्मा ने कार्यक्रम में सहयोग किया।

अपूर्व सेन
(मुख्य कार्यकारी अधिकारी)
9460789744

error: Content is protected !!