दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु में 55 सफल स्टोर्स खोलेगी मदर डेयरी

download (9)नई दिल्ली: अपने फल और सब्जियों के व्यवसाय का विस्तार करने के मकसद से प्रमुख दुग्ध आपूर्ति कंपनी मदर डेयरी ने कहा है कि वह राष्ट्रीय राजधानी और बेंगलुरु में 55 नए सफल बिक्री केंद्रों की स्थापना करेगी, जिसके बाद उसके बिक्री केंद्रों की संख्या बढ़कर करीब 500 हो जाएगी।

मदर डेयरी फल एवं सब्जी खंड की स्थापना वर्ष 1974 में की गई थी। यह राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। कंपनी का कारोबार सफल ब्रांड और बिक्री केंद्रों के जरिये दुग्ध, डेयरी सामग्रियों, धारा खाद्य तेल और बागवानी जैसे चार खंडों में विभाजित है।

सफल ब्रांड के तहत उत्पाद पोर्टफोलियो में ताजा फल एवं सब्जियां, फ्रोजन सब्जियां, जूस एवं जैम, अचार और टोमैटो कैचअप जैसी प्रसंस्कृत खाद्य सामग्रियां शामिल हैं।

मदर डेयरी फल एवं सब्जी खंड के कारोबार प्रमुख (बागवानी) प्रदीप्ता एस साहू ने कहा, हमारे पास दिल्ली-एनसीआर में सफल के 400 बिक्री केंद्र हैं, जबकि बेंगलुरु में 30 स्टोर हैं। हम चालू वित्तवर्ष में एनसीआर में 40 स्टोर और बेंगलुरु में 15 स्टोर बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि सफल के मौजूदा बिक्री केंद्रों में बिक्री के आकार को एक सीमा से ज्यादा नहीं बढ़ाया जा सकता।

 

Leave a Comment