बैटल ऑफ नसीराबाद विल ड़िफ्रेन्सियेट बिटविन बॉयज एंड़ मैन इन राजस्थान कांग्रेस..!!

nasirabad upchunav-राहुल चौधरी- सचिन पायलेट भले ही राजस्थान में कांग्रेस के अध्यक्ष बनाये गये हो पर विधानसभा उपचुनावों में दो टिकिटों की घोषणा ने यह साबित कर दिया है कि कांग्रेस आलाकमान अभी भी राज्य के पुराने नेताओं पर भरोसा कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक नसीराबाद के कांग्रेस टिकिट को रामनारायण गुर्जर को दिलवाने में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की खास भूमिका रही। सूत्रों का मानना है कि रामनारायण गुर्जर, गहलोत के समर्थक रहे है और आलाकमान को नसीराबाद मे जीत का भरोसा दिला कर रामनारायण के लिए टिकिट पक्की करवायी गयी है वही सचिन पायलेट को इसका पता कांग्रेस आलाकमान से आदेश आने पर ही चल पाया। दूसरी ओर भरतपुर के वैर की टिकिट भी विश्वेन्द्रसिंह के करीबी एक नये चेहरे को दी गई है, जो कि गहलोत के करीबी माने जाते है।
ऐसे में नसीराबाद की जंग सचिन पायलेट के लिए दो-धारी तलवार साबित हो सकती है क्योकि जीत का सेहरा गहलोत के सर पर बंधेगा वही हार का ठीकरा सचिन के माथे पर फूटेगा। दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के एक वरिष्ठ पदाधिकारी की टिप्पणी बड़ी सटीक थी कि बैटल ऑफ नसीराबाद विल ड़िफ्रेन्सियेट बिटविन बॉयज एंड़ मैन इन राजस्थान कांग्रेस..!!

राहुल चौधरी
राहुल चौधरी

अब सचिन के सामने चुनौती ना केवल नसीराबाद में जीत दर्ज करने की है वही उन्हे गुर्जर समाज के एक छत्र नेता के लिए में भी अपने आप को साबित करना होगा। पारपंरिक राजनैतिक सोच से बाहर आकर सचिन ने अगर अपने आप को राजस्थान में कांग्रेस के स्तंभ के रुप में अभी स्थापित नही किया तो हो सकता है कि अगले चुनावों तक काफी देर हो जाये। ऐसे में राजस्थान की कांग्रेस और गुर्जर समाज को सचिन काफी अपेक्षाएं है, जो कि उनकी अगली रणनीति को देख कर या तो खिल उठेगी या फिर धूमिल हो जायेगी।

error: Content is protected !!