ऐसे व्यक्तियों को सहयोग करें जो आपको बिना किसी स्वार्थ के सहयोग करते आए हैं

trivendra kumarसभी नागरिकों को मेरा सादर प्रणाम। मैं ना तो किसी दल का सदस्य हूँ और ना ही बनना चाहता हूँ क्योंकि मेरे विचार से सभी दल एक ही प्रकार के हैं जिनमें कुछ अच्छे लोग हैं और कुछ लोगों के बारे में मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।
मैैं आज आप सबके समक्ष एक निवेदन लेकर उपस्थित हुआ हँू कि कृप्या इस नगर निगम चुनाव 2015 में आप सभी अपने अपने वार्ड में ऐसे व्यक्तियों को सहयोग करंे जो आपको बिना किसी स्वार्थ के सहयोग करते आए हैं। मैं जानता हूँ कि ऐसे व्यक्ति चुनाव में खडा होना पसन्द नहीं करेंगंे किन्तु समाज और राजनीति की इस भयावह स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए आपको ही मिलकर ये कार्य करना होगा।
मेरा ये मत है कि आप ये चिन्ता ना करें कि बहुमत किस दल को मिलेगा कौनसा दल का मेयर चुना जाएगा आपको सिर्फ इतना करना है हक दलीय राजनिति से उपर उठकर क्षेत्र के सही व्यक्ति को अपना मत व सर्मथन दें ताकि सही व्यक्ति चुनाव जीतकर आपके क्षेत्र की सामान्य समस्याऐं जैसे सडक, सफाई, निगम से मिलने वाली आधारभूत सुविधाऐं आदि को आपको समय पर उपलब्ध करा सके।
ये चुनाव विधानसभा/ लोकसभा चुनावों से भी अत्यधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि यहाँ चुनाव जीतने वाला व्यक्ति यहीं रहता है उसे दिल्ली लोकसभा या जयपुर विधानसभा में नहीं जाना होता तो कृप्या ऐसे व्यक्ति का चुनाव करें जो आसानी से मिल सके जिससे मिलने के लिए आपको किसी जान पहचान का इस्तमाल नहीें करना पडे।
यदि आप सभी ने इन बातों को समझा और माना और क्रियान्वित किया तो आप सभी आने वाले पाँच वर्षों में न केवल अजमेर का विकास देखेंगें अपितु राजस्थान में अजमेर नगर निगम को आदर्श के रुप में प्रस्तुत कर सकेगें।
धन्यवाद।
-त्रिवेन्द्र कुमार पाठक

error: Content is protected !!