विधायक भागीरथ चौधरी बने भीष्म पितामह

निकाय चुनाव में धुर विरोधी चारों खाने चित
MLA 1किशनगढ़। नगर परिषद चुनाव में भाजपा विधायक भागीरथ चौधरी ने अपना राजनैतिक कौशल ऐसा दिखाया कि अपने धूव्र विरोधियों को चारों खाने चित्त कर अपना वर्चश्व कायम किया है। इससे कई मूहं निकालने वाले नेता व कार्यकर्ताओं को आभास हो गया है कि भाजपा में अब विधायक चौधरी ही भीष्म पितामह है।
हाल ही में सम्पन्न हुए निकाय चुनाव में टिकट वितरण से लेकर सभापति और उपसभापति बनाने तक के राजनैतिक चौसर में सारे पासे विधायक चौधरी ने चलाकर यह जता दिया कि कार्यकर्ता से बढ़कर कोई नेता नही है। विधायक के वर्चस्व की लड़ाई में वार्ड 22 ऐसा रहा कि यहां से चुनाव लड़ रहे राजू बाहेती अभिमन्यु की तरह चक्रव्यूह में ऐसे फंसे थे जिन्हे रिकार्ड जीत के निकाल लाये। पार्षदों की बाड़ाबंदी में जहां सभापति पद को लेकर बाजार में एक गुट विशेष व बारूद किंग नामचीन धनाड्य के एक पार्षद के नाम की चल रही चर्चा को भी उस समय धूमिल कर दिया जब सीताराम साहूं का पर्चा दाखिल हुआ। उसके बाद उपसभापति के नाम पर दिनेशसिंह राठौड़, राजकुमार बडज़ात्या की चर्चा जोरों पर थी उसमें भी पार्टी के सीपाही राजू बाहेती का नाम विधायक चौधरी ने अपनी चतुराई से रखते हुए ऐतीहासिक जीत दर्ज कराई।
ऐसे में चारों खाने चित हुए स्वयंभू नेताओं के मुगेंरीलाल के सपने साबित हुए और वे सभी अब अपने अपने बिलो में जा धूमके है। चुनाव में हारे व चुनाव में टिकट नही मिले कार्यकर्ताओं को अब आशा है कि मनोनित सदस्य में उनकी बारी आ सकती है तो वे लोग आये दिन विधायक के निवास पर अपना चेहरा दिखाने पहुंच रहे है।
राजकुमार शर्मा

error: Content is protected !!