शिव शंकर हेडा के सहयोग से निखरेगा पुष्कर का खेल मैदान ••

◆ *संसदीय सचिव रावत और पालिकाध्यक्ष पाठक के प्रयास सराहनीय •••*
◆ *दो दशको बाद क्रिकेट प्रेमियो के चेहरे खिले , अब युवा दिखा सकेंगे अपनी खेल प्रतिभा •••*

shiv shankar hedaबीते 20 – 22 सालो से लगातार चला आ रहा खेल मैदान बनाने का सपना अब जल्द ही पूरा हो जाने की उम्मीद जगी है । इतनी लंबी अवधि के दौरान ना जाने कितने विधायक , पालिकाध्यक्ष और प्रशासनिक अधिकारी आये और चले गए । ना जाने कितनी बार नेताओ ने यहाँ के युवाओ को खेल मैदान बनाने का सपना दिखाकर उन्हें धोखा दिया , ना जाने कितनी बार खेल मैदान बनाने की दिशा में काम शुरू होते होते ठन्डे बस्ते में समा गया और ना जाने कितनी खेल प्रतिभाओ का भविष्य अन्धकार में विलीन हो गया ।

लेकिन पुष्कर के खेल प्रेमियो और युवाओ की उस परेशानी को समझकर उसे अमली जामा पहनाने में जिस तरह से पालिकाधक्ष कमल पाठक और संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत ने ना सिर्फ सकारात्मक प्रयास किये बल्कि उसको साकार रूप देने के लिए जिस योजना बद्द तरीके से आगे बढ़ रहे है । उसकी प्रशंसा जरूर की जानी चाहिए ।

इसी प्रक्रिया में पालिका ने खेल मैदान को अतिक्रमणकारियों से मुक्त करवाकर उसकी चार दिवारी का निर्माण शुरू कर दिया है । खेल परिषद् से भी आग्रह करके 20 लाख रुपयो का फंड जारी करवाया जा चुका है और अब अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेडा ने भी न सिर्फ खेल मैदान के लिए 50 लाख रुपयो की बड़ी धनराशि स्वीकृत कर दी है बल्कि जरुरत पड़ने पर और धनराशि देने का भी वादा किया है जो बहुत ही बड़ी बात है ।

हेडा के द्वारा 50 लाख रुपयो की घोषणा किये जाने के बाद पुष्कर के खेल प्रेमियो , युवाओ के साथ साथ आम नागरिको में भी ख़ुशी की लहर व्याप्त है । अब कही जाकर लगने लगा है की वो दिन दूर नहीं जब यहाँ के युवा एक व्यवस्थित और स्थायी मैदान में खेलकर अपनी प्रतिभा का लोहा सभी के सामने पेश कर पुष्कर का नाम रोशन करेंगे ।

पुष्कर में इन दिनों पुष्कर प्रीमियर क्रिकेट लीग प्रतियोगिता चल रही है । बीते कुछ वर्षो से हजारो लोगो के दिलो में अपना एक खास स्थान बना चुकी यह प्रतियोगिता खेल मैदान में अभाव में अपना स्वरूप और जगह बदलती रही । इस बार भी मैला मैदान के रेतीले हिस्से में यह प्रतियोगिता चल रही है जिसे क्रिकेट के लिहाज से कतई सही नहीं ठहराया जा सकता । लेकिन अब इसके आयोजको सीताराम पाराशर ( पंडित ) और नाना पाराशर ने भी जनप्रतिनिधियो की सराहना करते हुए उम्मीद जताई की आने वाले समय में यह टूर्नामेंट इसकी गरिमा के अनुरूप खेल मैदान में किया जा सकेगा जिससे पुष्कर में मौजूद क्रिकेट प्रतिभाये जिला , राज्य और हो सका तो राष्ट्रीय स्तर पर अपनी चमक बिखेरेंगी ।

*राकेश भट्ट*
*प्रधान संपादक*
*पॉवर ऑफ़ नेशन*

error: Content is protected !!