हेड़ा की हठ कहीं बन ना जाये अजमेर जिले के लिये गले की फांस

राजेश टंडन
राजेश टंडन
माननीया मुख्यमंत्री जी की अजमेर यात्रा के संदर्भ मे माननीय हेड़ा की हठ कहीं बन ना जाये अजमेर जिले के लिये गले की फांस

अजमेर जिले के सब भाजपा नेताओं की छाती पर मूंग दल कर माननीय हेड़ा जी ए.डी.ए. के चेयरमैन तो बन गये हैं और अब आगामी 14 अगस्त 2016 से होने वाली माननीया मुख्यमंत्री जी की अजमेर यात्रा के संबंध में बढ- चढ़ कर अपना जलवा दिखाना चाहते हैं इसके लिये उन्होंने ए.डी.ए. को पूरी तरह से मुस्तैद कर दिया है …………… पूर्व में बनी एन.आर.आई. कॉलोनी, पृथ्वीराज नगर योजना के जो आगे बनी थी उसको पुनः सामान्य कॉलोनी बना दिया है और उसका उद्घाटन माननीया मुख्यमंत्री महोदया से करवाना चाहते हैं, इसी प्रकार ब्यावर रोड में पत्रकार कॉलोनी का भी उद्घाटन करवाना चाहते हैं और किशनगढ़ में एयरपोर्ट के पास हाईवे की कॉलोनी का भी उद्घाटन करवाने को आतुर हैं, अजमेर की तीनों दिशाओं में कॉलोनीयां लॉन्च करवाना चाहते हैं और पुष्कर मार्ग पर खण्डित महाराणा प्रताप की मूर्ति का लोकार्पण करवाना चाहते हैं।
ए.डी.ए. की पहले ही 3-4 योजनाएं सरकारी व न्यायिक विवादों में फंसी हुई हैं जिसमें अजमेर की जनता का बहुत पैसा फंसा हुआ है जैसे दीपदर्शन, चन्द्रवरदाई की कई योजनाएं और दीपक नगर को स्वयं ए.डी.ए. ने योजना से मुक्त कर दिया है।
माननीया मुख्यमंत्री महोदया के हाथों अगर उपरोक्त योजनाएं लॉन्चिंग करवा दी गईं और कहीं ये योजनाएं भी पूर्व की भांति विवादग्रस्त हों तो अजमेर की जनता के साथ अन्याय होगा और जनता का पैसा बिना वजह फंस जायेगा, जैसे पृथ्वीराज नगर योजना, फूस की कोठी आदि विवादग्रस्त हैं कहीं ऐसा ही इन योजनाओं के साथ ना हो जाये ? जिला प्रशासन को माननीया मुख्यमंत्री जी द्वारा उद्घाटन करवाने से पूर्व इन योजनाओं को पूरी तरह से सत्यापन व जांच कर लेनी चाहिये कि इनमें कोई विवाद तो नहीं है, कोई न्यायिक अड़चन तो नहीं है और कोई खातेदारों का झगड़ा तो नहीं है कहीं जल्दबाजी में हेड़ा की जी हठ प्रशासन, राज्य सरकार, अजमेर की जनता के लिये गले की फांस ना बन जाये ? राजनीतिक लाभ मिलने की जगह कहीं राजनीतिक हानि ना हो जाये ? क्यों कि हेड़ा जी भी उत्तर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर रहे हैं, ऐसी चर्चा राजीनीतिक गलियारों में है, ये सब बातें प्रशासन को जांच-परख लेनी चाहिये, उसके बाद ही सी.एम.ओं को वस्तुस्थिति से अवगत करवाना चाहिये, राजहित एवं जनहित में।

राजेश टण्डन, वकील, अजमेर।

error: Content is protected !!