पाबंदी के बावजूद पुष्कर में दिन दहाड़े इजराइली पर्यटको की रेव पार्टी आयोजित होना सवालो के घेरे में

◆ *आखिर अजमेर एस पी नितिन दीप ब्लग्गन से निर्देशो के बाद ही क्यों जागी पुष्कर पुलिस , पुलिस के पहुँचने से पहले ही कैसे फरार हो गए असली आयोजक •••*

◆ *सूत्रो से मिली जानकारी – केवल 20 हजार में दी गई पुष्कर तीर्थ की धार्मिक मर्यादा को तार तार करने की इजाजत , बड़ा सवाल क्या दोषी पुलिस अधिकारियो को मिलेगी सजा •••*

राकेश भट्ट
राकेश भट्ट
28 सितम्बर , गुरूवार का दिन एक बार फिर धार्मिक नगरी पुष्कर के इतिहास को कलंकित कर गया । जिस पुष्कर में रात के अँधेरे में भी डांस पार्टी किये जाने पर सख्त पाबंदी है । उसी तीर्थ में समाज कंटको द्वारा बीजेपी पार्षद जय नारायण दग्धी और पूर्व कॉंग्रेसी पार्षद बाबूलाल दग्धी के ऋषि वैली रिसोर्ट में दिन दहाड़े ना सिर्फ रेव डांस पार्टी आयोजित की गई बल्कि उसमे जमकर शराब और मादक पदार्थ भी परोसे गए । हालात इतने बदतर थे की कई विदेशी युवतियां तो अर्दनग्न हालत में मुख्य सड़क पर आ गई । तो कई ज्यादा नशे का सेवन करने से वही बेसुध होकर गिर गई । कई पर्यटक नशे में मदहोश होकर अश्लील हरकते करते देखे गए तो कई जमकर चरस , स्मैक , एसिड पेपर , एक्सटेसी जैसे खतरनाक मादक पदार्थो के साथ शराब का सेवन कर रहे थे ।

ताज्जुब की बात यह है कि जिस पुष्कर पुलिस को छोटे से छोटे मामले की खबर भी तुरंत लग जाती है उसे दोपहर 12 बजे से खुलेआम चल रही रेव पार्टी की सूचना तब मिली जब अजमेर एस पी नितिन दीप ब्लग्गन का फोन आया । आनन् फानन में जैसे तैसे पुलिस आयोजन स्थल पर पहुंची लेकिन क्या कारण रहा कि उसके पहले ही पार्टी का मुख्य आयोजन कर्ता पुष्कर का एक स्थानीय युवक और बांसेली निवासी रिसोर्ट का ठेकेदार जगदीश माली उर्फ़ जग्गू मौके से फरार हो गए । रिसोर्ट की लाइट भी बंद कर दी गई ताकि आयोजक आसानी से फरार हो सके और नशे के सामान को खुर्द बुर्द किया जा सके ।

इस पूरे घटनाक्रम से स्पष्ट है की इसमें पुष्कर पुलिस की भूमिका संदिग्ध है और बगैर मिलीभगत के इस तरह की पार्टी आयोजित की ही नहीं जा सकती । खास बात यह है कि इतना कुछ होने के बाद भी पुलिस अपने आपको पाक साफ़ बताने में लगी है और केवल दो युवको को गिरफ्तार कर खाना पूर्ती की जा रही है ।

बड़ा सवाल यह है कि पुलिस ने मौके पर मौजूद मादक पदार्थ बरामद क्यों नहीं किया । पार्टी में मौजूद किसी भी सैलानी को क्यों नहीं पकड़ा गया । विदेशी सैलानियो को बगैर उनकी गलती का अहसास करवाये क्यों जाने दिया गया । पॉवर ऑफ़ नेशन के सूत्रो की माने तो पुष्कर तीर्थ की मर्यादा को तार तार करके इसे कलंकित किये जाने वाले आयोजन की सहमति मात्र 20 हजार रूपयो में नीलाम की गई । हमारे पास वो वीडियो भी है जिसमे विदेशी सैलानी नशे में मदहोश होकर अर्दनग्न हालत में अश्लील हरकते कर रहे है ।

ख़ास बात यह है कि आईपीएस मोनिका सेन द्वारा रेव पार्टी पर दबिश देने के बाद जहाँ विदेशी सैलानियो में हड़कंप मचा हुआ है वही पुष्कर के स्थानीय लोगो में आक्रोश झलक रहा है । उनकी मांग है की इसके लिए जो भी दोषी अधिकारी है उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए ।

*राकेश भट्ट*
*प्रधान संपादक*
*पॉवर ऑफ़ नेशन*
*मो 9828171060*

error: Content is protected !!