लाल बत्ती का नहीं छूट रहा मोह

नवीन वैष्णव
नवीन वैष्णव
देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल बत्ती पर भले ही रोक लगा दी हो लेकिन हमारे वीआईपी से इसका मोह छूट नहीं रहा है। शनिवार को यह नजारा अजमेर जिले के ब्यावर में देखने को मिला।
ब्यावर सिटी थाने के पास ही हरियाणा नम्बर की स्काॅर्पियो पर लाल बत्ती लगी गाड़ी खड़ी थी। स्काॅर्पियो पर लाल बत्ती लगी देख स्थानीय जागरूक नागरिक सुमित सारस्वत वहां पहुंचे और फोटो खींचने लगे। सुमित को फोटो खींचता देख स्काॅर्पियो के पास दो युवक आए और उन्होंने लाल बत्ती हटा ली। सुमित ने बताया कि स्थानीय लोगों ने उन्हें जानकारी दी कि स्काॅर्पियो शुक्रवार रात्रि से ही ब्यावर सिटी थाने के सामने स्थित होटल विक्रांत के बाहर लाल बत्ती लगी स्काॅर्पियो खड़ी थी। स्काॅर्पियों में सवार लोग खासा रौब भी झाड़ रहे थे और संभवतया उन्होंने होटल में कमरा भी बुक करवाया था।
पुलिस को नहीं भनक
इस संबंध में जब थानाधिकारी यशवंत सिंह यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह की जानकारी उन्हें मिली है। आस-पास में पुलिसकर्मियों को भेजकर स्काॅर्पियो की तलाश करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि होटल में उक्त व्यक्ति रूके या नहीं रूके इसकी भी जांच करवाई जाएगी और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
कितने जागरूक हैं हम?
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस एलान के बारे में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो जानकारी नहीं रखता हो। इसके बावजूद भी किसी को यह लाल बत्ती की गाड़ी नजर नहीं आई और खास तौर से पुलिस को, जो हमेशा चैकन्ना रहती है। पुलिस को इसकी जानकारी भी तब लगी जब उन्हें इस बारे में बताया गया।
पुलिस अधिकारी की कार!
बताया जा रहा है कि उक्त कार हरियाणा के पुलिस अधिकारी की है और वह ब्यावर में किसी काम से आया था। खैर उक्त गाड़ी किसकी थी और उसने किस उद्देश्य से लाल बत्ती लगाकर नियमों को धत्ता बताया, यह तो पुलिस जांच का विषय है।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
navinvaishnav5.blogspot.com

error: Content is protected !!